NDTV Khabar

Asia Cup 2018: धोनी ने फिर दिखाई चालाकी, किया इशारा और आउट हो गया पाकिस्तानी बल्लेबाज, देखें VIDEO

एशिया कप में भारत ने एक बार फिर अपने प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को बड़ी शिकस्त दी है. एशिया कप में भारत के हाथों पाकिस्तान की ये लगातार दूसरी हार है. 9 विकेट की शानदार जीत के साथ भारत फ़ाइनल में पहुंच गया है.

348 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Asia Cup 2018: धोनी ने फिर दिखाई चालाकी, किया इशारा और आउट हो गया पाकिस्तानी बल्लेबाज,  देखें VIDEO

भारतीय टीम के विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की फाइल फोटो

खास बातें

  1. भारत ने एक बार फिर अपने प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को बड़ी शिकस्त दी है
  2. एशिया कप में भारत के हाथों पाकिस्तान की ये लगातार दूसरी हार है
  3. 9 विकेट की शानदार जीत के साथ भारत फ़ाइनल में पहुंच गया है
नई दिल्ली:

एशिया कप में भारत ने एक बार फिर अपने प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को बड़ी शिकस्त दी है. एशिया कप में भारत के हाथों पाकिस्तान की ये लगातार दूसरी हार है. 9 विकेट की शानदार जीत के साथ भारत फ़ाइनल में पहुंच गया है. भारत की जीत के हीरो रहे सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन और कप्तान रोहित शर्मा. दोनों बल्लेबाज़ों ने शानदार शतक जड़ते हुए पाकिस्तान को पटखनी दी. रोहित शर्मा ने अपना करियर का 19वां शतक बनाते हुए नाबाद 111 रन बनाए. वहीं शिखर धवन ने 114 रन बनाए. इस मैच में भारतीय टीम के विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी बल्‍लेबाजी के लिए तो उतर नहीं सके लेकिन पाकिस्‍तान पर जीत के बाद उनकी खासी तारीफ हो रही है. इसकी वजह है धोनी का DRS लेने का फैसला लिया.

एशिया कप में पाकिस्‍तान को दूसरी बार भारत ने धोया, पाक कप्‍तान सरफराज ने हार की बताई 'ये वजह'


जसप्रीत बुमराह ने भुवनेश्वर कुमार ने पहले सात ओवरों में केवल 21 रन देकर बल्लेबाजों पर दबाव बनाया. चहल ने इसका फायदा उठाकर अपने पहले ओवर में ही इमाम उल हक (10) को पगबाधा आउट किया. भारत को इस सफलता के लिये डीआरएस का सहारा लेना पड़ा. पाकिस्तान के खिलाफ धोनी के इशारे पर लिए गए रिव्यू से ओपनर इमाम उल हक़ को आउट होकर पैवेलियन लौटना पड़ा. धोनी के इशारे पर रोहित शर्मा ने रिव्यू की मांग की और उनका फ़ैसला सही साबित हुआ. धोनी का ये फ़ैसला सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रहा है. वहीं जब रोहित ने भुवनेश्वर की जगह बुमराह को गेंद सौंपी जिन्होंने मलिक को आउट करके भारत को बड़ी सफलता दिलायी. इसमें महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी दायीं तरफ डाइव लगाकर मलिक का खूबसूरत कैच लिया. मलिक ने अपनी पारी में चार चौके और दो छक्के लगाये.  
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Old Ac disable 7.2k fllwrs (@ms.dhoni_sr07) on


IndvsPak: पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच में मनीष पांडे को प्लेइंग 11 में नहीं मिली जगह, फिर भी मार लिया मैदान

पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी पाकिस्तानी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. सलामी बल्लेबाज़ इमाम-उल-हक़ सिर्फ़ 10 रन बनाकर युज़्वेंद्र चहल का शिकार बने. बाबर आज़म भी कुछ ख़ास नहीं कर सके. हालांकि कप्तान सरफ़राज़ अहमद 44 रन और शोएब मलिक के 78 रनों की बदौलत पाकिस्तान 237 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सका. भारत की ओर से सबसे क़िफ़ायती गेंदबाज़ी करी तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह ने जिन्होंने 10 ओवरों में सिर्फ़ 29 रन देकर 2 विकेट लिए.

India vs Pakistan: पाकिस्‍तान के खिलाफ भारत की अब तक की सबसे बड़ी जीत, जानें कैसे

टिप्पणियां

स्पिनर कुलदीप यादव और युज़्वेंद्र चहल ने भी 2-2 विकेट लिए. भारत ने सिर्फ़ एक विकेट खोकर 10 ओवर रहते 238 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया. रोहित शर्मा ने एशिया कप में अपनी बल्लेबाज़ी और कप्तानी से कमाल दिखाया है. पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि कप्तानी की ज़िम्मेदारी की वजह से रोहित शर्मा की बल्लेबाज़ी और बेहतर हुई है.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement