NDTV Khabar

Asia Cup 2018: भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबले को लेकर फैन्स का रोमांच चरम पर, देखें तस्वीरें
पढ़ें | Read IN

वैसे तो एशिया कप 2018 ( IND Vs Pak, Asia cup 2018) की शुरुआत, 15 सितंबर से ही हो गई है, मगर एशिया कप का सबसे दिलचस्प और बड़ा मुक़ाबला आज भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Asia Cup 2018: भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबले को लेकर फैन्स का रोमांच चरम पर, देखें तस्वीरें

Asia cup 2018: पाकिस्तान ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी का फैसला

नई दिल्ली: वैसे तो एशिया कप  (Asia cup 2018) की शुरुआत, 15 सितंबर से ही हो गई है, मगर एशिया कप (  India Vs Pakistan, Asia cup 2018) का सबसे दिलचस्प और बड़ा मुक़ाबला आज भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच है. भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट होना एक तरह से असामान्य घटना मानी जाती है, बावजूद इसके इस खेल पर न सिर्फ दोनों देशों के प्रशंसकों की नजरें होती हैं, बल्कि पूरे क्रिकेट जगत की निगाहें भारत-पाकिस्तान के बीच के मुकाबले पर होती है. एशिया कप में दोनों टीमों का रिकॉर्ड बराबरी का रहा है और दोनों टीमें एक दूसरे को टक्कर देती नजर आती हैं. मगर आज एक बार फिर से क्रिकेट जगत की निगाहें थम गई हैं और क्रिकेट के मैदान से लेकर गली-नुक्कड़ों पर क्रिकेट फैन्स की बेताबी देखती बन रही है. हालांकि, पाकिस्तान ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. 

Asia Cup 2018: भारत-पाकिस्तान के बीच मैच आज, एशिया कप में अब तक बराबरी का रहा है मुकाबला


टीम इंडिया की जीत के लिए चारों तरफ से दुआओं और प्रार्थानाओं का दौर जारी है. कोई भी भारतीय प्रशंसक यह नहीं चाहेगा कि पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की हार हो. यही वजह है कि न सिर्फ इस पल को फैन्स चीयर कर रहे हैं, बल्कि जीत की दुअाएं भी कर रहे हैं. 

बिहार की राजधानी पटना में क्रिकेट प्रशंसकों और टीम इंडिया के समर्थकों ने मंदिर में एशिया कप के दौरान चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से मैच में भारतीय टीम की जीत के लिए प्रार्थना की. एक प्रशंसक ने कहा कि आज हह हनुमान जी से प्रार्थना कर रहे हैं कि टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ मैच जीत जाए. एशिया कप 2018 के दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच से पहले दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के बाहर भारतीय तथा पाकिस्तानी टीम के प्रशंसकों की भीड़.
टीमें इस प्रकार हैं-

टिप्पणियां
भारत:  रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडु, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, केदार जाधव, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमारह और युजवेंद्र चहल

पाकिस्तान: फखर जमां, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, शोएब मलिक, सर्फराज अहमद (कप्तान), आसिफ अली, शादाब खान, फहीम अशरफ, मोहम्मद आमिर, हसन अली और उस्मान खान
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement