NDTV युवा : जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा बोले, फिल्‍म में जाने के लिए एक्टिंग चाहिए, मैं इसमें जीरो हूं...

NDTV युवा : जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा बोले, फिल्‍म में जाने के लिए एक्टिंग चाहिए, मैं इसमें जीरो हूं...

जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा एशियाई गेम्‍स 2018 में भारत के ध्‍वजवाहक भी थे

खास बातें

  • कहा, फिट रहने के लिए जिम ज्‍वॉइन किया था
  • बाद में जैवलिन थ्रो में करियर बनाने का निर्णय लिया
  • खेलों के इस सफर में दोस्‍तों-परिजनों का सहयोग मिला
नई दिल्‍ली:

एशियन गेम्‍स 2018 में नीरज चोपड़ा ने देश के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए जैवलिन थ्रो में स्‍वर्ण पदक जीता. एशियन गेम्‍स में जैवलिन थ्रो में स्‍वर्णिम सफलता हासिल करने वाले पहले भारतीय एथलीट है. नीरज चोपड़ा एशियाई गेम्‍स में भारत के ध्‍वजवाहक भी थे. एनडीटीवी इंडिया के यूथ कॉन्क्लेव ‘NDTV युवा’में शिरकत करते हुए नीरज ने कहा कि मेरे लिए सम्‍मान की बात थी कि मैं भारत के लिए ध्‍वजवाहक बना. सोच रहा था कि पदक जीतना है और अच्‍छे प्रदर्शन के दम पर ऐसा करने में सफल रहा. अच्‍छी कदकाठी और शक्‍ल सूरत के नीरज ने बातचीत के दौरान अफशां अंजुम को बताया कि हरियाणा से हूं, वहां दूध-धी काफी मिलता था. पहले काफी मोटाताजा था. फिट रहने के लिए जिम ज्‍वाइन किया और फिर खेल जानकारों की सलाह को मानते हुए  जैवलिन थ्रो में करियर बनाने का निर्णय लिया.फिल्‍म में जाने संबंधी सवाल पर नीरज ने कहा कि अच्‍छा दिखना अलग बात है लेकिन फिल्‍म में जाने के लिए एक्टिंग चाहिए होती है, जिसमें मैं जीरो हूं.  

NDTV युवा' : एशियन गेम्‍स के हीरो नीरज चोपड़ा, विनेश फोगाट, अमित पंघल और दुती चंद ने खोले खास राज..

नीरज ने बताया कि खेलों के इस बेहतरीन सफर के दौरान घरवालों और दोस्‍तों ने काफी सपोर्ट किया. मैं किस्‍मत वाला हूं कि परिवार ने हर कदम पर समर्थन दिया.  क्‍या कारण है कि नेशनल टूर्नामेंट के दौरान आपका प्रदर्शन बहुत की बेहतरीन नहीं होता जबकि इंटरनेशनल मुकाबलों में आप जबर्दस्‍त प्रदर्शन करते हैं, इस सवाल के जवाब में नीरज ने कहा कि नेशनल टूर्नामेंट के दौरान मुकाबला थोड़ा कम होता है, प्रतियोगिताएं भी पहले काफी कम होती थीं. ऐसे में सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन नहीं आ पता.  इंटरनेशनल मुकाबले में सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन सामने आता है. 

वीडियो: अभिषेक बच्‍चन ने फीफा प्रमुख को दिया था यह जवाब... नीरज का मानना है कि अगर किसी में इच्‍छाशक्ति हो तो किसी भी तरह की बाधा आपकी राह नहीं रोक सकती.कार्यक्रम के दौरान मौजूद रहे बॉलीवुड स्‍टार अभिषेक बच्‍चन ने इस दौरान मजाकिया लहजे में कहा कि स्‍वर्ण जीतने के बाद एक्‍ट्रेस कैटरीना कैफ ने जब नीरज को विश किया तो उन्‍हें जलन हुई थी.  गौरतलब है कि नीरज चोपड़ा ने 21वें कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में भी जैवलिन थ्रो इवेंट का गोल्‍ड मेडल जीता था.  नीरज ने कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के फाइनल में 86.47 मीटर की दूरी तय करते हुए सोने का तमगा हासिल किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com