असम BJP के विधायक शिलादित्य देव छोड़ रहे हैं पार्टी, नेताओं पर लगाया गुटबाजी का आरोप

अकसर कई मुद्दों पर आपत्तिजनक बयान देकर बराबर सुर्खियों में रहने वाले विधायक ने साफ किया कि पार्टी में वरिष्ठ नेताओं को किनारे लगाया जा रहा है, ऐसे में वो पार्टी छोड़ देंगे.

असम BJP के विधायक शिलादित्य देव छोड़ रहे हैं पार्टी, नेताओं पर लगाया गुटबाजी का आरोप

बीजेपी विधायक शिलादित्य देव ने पार्टी नेताओं पर लगाए गुटबाजी के आरोप. (फाइल फोटो)

गुवाहाटी:

असम में भारतीय जनता पार्टी के विधायक शिलादित्य देव ने रविवार को उपेक्षा और नेताओं पर गुटबाजी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह पार्टी छोड़ देंगे. अकसर कई मुद्दों पर आपत्तिजनक बयान देकर बराबर सुर्खियों में रहने वाले विधायक ने साफ किया कि पार्टी में वरिष्ठ नेताओं को किनारे लगाया जा रहा है, ऐसे में वो पार्टी छोड़ देंगे. हालांकि, उन्होंने स्पष्ट किया कि वह किसी और पार्टी में नहीं जाएंगे. रविवार को उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र होजाई में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि वो अगले साल विधानसभा चुनाव तक बतौर विधायक अपना कार्यकाल पूरा करेंगे. 

उन्होंने कहा, ‘मैं 30 सालों से बीजेपी में हूं लेकिन आजकल हम जैसे लोगों का कोई महत्व नहीं है. कोई नहीं कह सकता कि मुझे मंत्री बनाए जाने के लिए मैंने कभी लामबंदी की. मैंने 17 सालों तक दिल्ली में काम किया और मंत्रालय में भी.' उन्होंने कहा, ‘लेकिन आज स्थिति पैदा की जा रही है कि हमें (राजनीतिक रूप से) समाप्त कर दिया जाए. ऐसे में बेहतर है कि मैं अपनी प्रतिष्ठा के साथ चला जाऊं. अपने शुभेच्छुओं के साथ विचार-विमर्श के बाद मैं 14 जुलाई से बीजेपी से रिटायर हो जाऊंगा लेकिन मैं इस्तीफा नहीं दूंगा.' उन्होंने साफ किया कि वो कांग्रेस या फिर AIUDF में शामिल नहीं होंगे और लोगों के लिए काम करेंगे. उन्होंने कहा कि वो पार्टी से रिटायर हो रहे हैं, विधायकी से नहीं. वो अपना रिपोर्ट कार्ड अक्टूबर में सबमिट करेंगे. 

शिलादित्य देव ने असम बीजेपी के अध्यक्ष रंजीत कुमार दास पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा, 'पिछली रात उन्होंने मेरी कॉल उठाकर कहा कि वो मुझे कॉल करेंगे लेकिन अबतक कोई कॉल नहीं आई है. मैंने उन्हें वॉट्सऐप पर मैसेज किया है कि मैं 14 जुलाई को रिटायर हो रहा हूं लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं आया है.' 

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि फिलहाल पार्टी में ऐसा कोई नेता नहीं है जो संकट की घड़ी में कोई फैसला ले सके. उन्होंने कहा, 'आज मैं परेशानी में हूं, तो मैं किसको बताऊं, किससे बात करूं? आज एक नेता को बताना काफी नहीं है, पार्टी में कई नेता हो चुके हैं. अगर मैं कई लोगों को बताऊंगा तो जाहिर है कि गुटबाजी होगी फिर कोई उचित फैसला नहीं हो पाएगी. भारत में एक ही नेता है, और वो हैं- नरेंद्र मोदी. लेकिन असम में हमारे पास एक भी नेता नहीं है.'

Video: राजस्थान के सियासी संकट पर तेज हुई बयानबाजी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com