Assam Flood: बाढ़ के पानी में कमर तक डूबकर लोगों को सुरक्षित निकाल रहे BJP विधायक

असम में बाढ़ ने हालत बुरी कर रखी है लेकिन यहां असम सरकार में विधायक मृणाल सैकिया सुदूर गांवों में बाढ़ के पानी में आधे डूब चुके गांवों में जाकर लोगों की मदद कर रहे हैं.

Assam Flood: बाढ़ के पानी में कमर तक डूबकर लोगों को सुरक्षित निकाल रहे BJP विधायक

बीजेपी विधायक मृणाल सैकिया दूर गांवों में जाकर लोगों की मदद कर रहे हैं.

खास बातें

  • बाढ़ में लोगों की मदद के लिए उतरे बीजेपी विधायक
  • दूर-दूर जाकर लोगों को सुरक्षित निकाल रहे
  • शेयर किया वीडियो
गुवाहाटी:

असम में बाढ़ ने हालत बुरी कर रखी है लेकिन यहां असम सरकार में विधायक मृणाल सैकिया सुदूर गांवों में बाढ़ के पानी में आधे डूब चुके गांवों में जाकर लोगों की मदद कर रहे हैं. असम की बाढ़ से यहां के 24 जिलों के 2,015 गांवों में 13 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. सैकिया का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वो बाढ़ के पानी में एक पट्टे पर बिठाकर लोगों को राहत कार्य टीम के नाव के पास ला रहे हैं. वो बाढ़ में लगातार राहत कार्य में लगे हुए हैं. उनका यह वीडियो गुवाहाटी से 264 किलोमीटर दूर उनके विधानसभा क्षेत्र खुमताई का है. सोशल मीडिया पर उनके प्रयासों की काफी सराहना हो रही है.

सैकिया ने अपने ट्विटर हैंडल पर यह वीडियो पोस्ट किया है. उन्होंने लिखा, 'बाढ़ से मेरे विधानसभा क्षेत्र में तबाही मची हुई है. हम बहुत भीतरी इलाकों में फंसे हुए लोगों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं. गांव की अर्थव्यवस्था में पालतू जानवरों का बड़ा योगदान है. आज, मैं कई जगहों पर फंसी हुई हजारों बकरियों को बचाकर खुश हूं.'

इस वीडियो में सैकिया पट्टे पर बैठे परिवार के छोटे बच्चों को गोद में उठाकर राहत कार्य की नाव के पास पहुंचाते दिख रहे हैं. इस दौरान वो कमर तक पानी में डूबे हुए हैं.

बता दें कि कोरोनावायरस के चलते लगे लॉकडाउन में भी मृणाल सैकिया ने बहुत सारे मजदूरों को क्वारंटीन सेंटर से गोलाघाट जिला पहुंचाया था क्योंकि उनके पास खुद से गाड़ी करने के पैसे नहीं थे. 

बता दें कि असम में रविवार को बाढ़ और बाढ़ के पानी के चलते हुए भूस्खलन की घटनाओं में 70 लोगों की मौत हो गई है. इसमें 44 लोगों की बाढ़ से जुड़ी घटनाओं और 26 लोगों की भूस्खलन के चलते मौत हुई है. 

पिछले एक हफ्ते से हो रही बारिश के चलते ब्रह्मपुत्र नदी में पानी का स्तर बढ़ने से आई बाढ़ से ऊपरी असम में धेमाजी और निचले असम में बाड़पेटा बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं. कई बांध टूट गए हैं, जिससे रोड और पुल वगैरह को नुकसान पहुंचा है. 

मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने स्थिति की समीक्षा की है और सभी बांधों को ठीक करने के आदेश दिए हैं. उन्होंने राज्य में सभी विधायकों और सांसदों को राहत कार्यों में लग जाने को कहा है. 

Video: असम में भारी बारिश की वजह से आई बाढ़

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com