NDTV Khabar

असम पंचायत चुनाव: मतगणना के पहले दिन भाजपा आगे, दूसरे नंबर पर रही कांग्रेस

भाजपा ने सबसे ज्यादा सीटों पर जीत हासिल की. घोषित नतीजों में पार्टी को 45 फीसदी वोट मिले हैं. भाजपा के बाद कांग्रेस का नंबर है.

191 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
असम पंचायत चुनाव: मतगणना के पहले दिन भाजपा आगे, दूसरे नंबर पर रही कांग्रेस

प्रतीकात्मक तस्वीर.

खास बातें

  1. पहले दिन भाजपा ने सबसे ज्यादा सीटें जीती
  2. कांग्रेस दूसरे नंबर पर रही
  3. मतगणना अभी भी है जारी
गुवाहाटी:

भारतीय जनता पार्टी ने असम पंचायत चुनाव की मतगणना के पहले दिन बुधवार को सबसे ज्यादा सीटों पर जीत हासिल की. घोषित नतीजों में पार्टी को 45 फीसदी वोट मिले हैं. भाजपा के बाद कांग्रेस का नंबर है. राज्य निर्वाचन आयोग ने इसकी जानकारी दी. राज्य के निर्वाचन आयुक्त एच एन बोरा ने कहा कि 26,808 पदों के लिए पूरी रात मतगणना जारी रहेगी और इसमें गुरुवार का भी पूरा दिन लग सकता है. पंचायत चुनाव में मत पत्रों का इस्तेमाल किया गया था.  

उन्होंने कहा, 'अब तक हमारे पास 1,218 पदों के नतीजे हैं, जिनमें से 1,089 ग्राम पंचायत सदस्य (जीपीएम), 71 ग्राम पंचायत अध्यक्षों (जीपीपी) और 58 आंचलिक पंचायत सदस्यों (एपीएम) के के नतीजे शामिल हैं. बोरा ने कहा कि भाजपा जीपीएम की 481 सीटें जीत चुकी है. उसके बाद कांग्रेस ने 294, असम गण परिषद ने 115 और यूडीएफ ने 15 सीटों पर जीत हालिस की. इसके अलावा दो सीटों पर माकपा और 175 सीटों पर निर्दलीयों को जीत मिली.

टिप्पणियां

बता दे, हालही में राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना विधानसभा चुनाव के नतीजे भी आए हैं. राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार बना रही है तो वहीं तेलंगाना में टीआरएस को बहुमत मिला है. मिजोरम में एमएनएफ को बहुमत मिला है.


तीन राज्यों में क्यों हारी बीजेपी ?


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement