NDTV Khabar

कब मिलेंगी सुविधाएं? 5 KM दूर से चारपाई में लिटाकर लाए गर्भवती महिला को, रास्ते में दिया बच्चे को जन्म

यह मामला चिरांग जिले के उदालगुरी गांव का है. हालांकि, अभी तक इस पर प्रशासन का कोई बयान नहीं आया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कब मिलेंगी सुविधाएं? 5 KM दूर से चारपाई में लिटाकर लाए गर्भवती महिला को, रास्ते में दिया बच्चे को जन्म

वीडियो न्यूज एजेंसी एएनआई ने जारी किया है.

गुवाहाटी:

असम में लोगों को सुविधाओं के नाम पर क्या मिल रहा है, आपको यह खबर पढ़कर पता लग जाएगा. असम में एक महिला ने उस वक्त बच्चे को जन्म दे दिया, जब उसके परिजन उसे अस्पताल ले जा रहे थे. गर्भवती महिला को रूई, प्लास्टिक शीट और कपड़ों से बनाए हुए स्ट्रेक्चर पर लादकर अस्पताल ले जाया जा रहा था. न्यूज एजेंसी एएनआई ने इसका वीडियो जारी किया है, जिसमें दो लोग महिला को उस पलंग पर लिटाकर अस्पताल ले जा रहे हैं.

महिला का घर अस्पताल से करीब पांच किलोमीटर दूर है. ऐसे में उसे अस्पताल पहुंचाते हुए महिला ने रास्ते में ही बच्चे को जन्म दे दिया. यह मामला चिरांग जिले के उदालगुरी गांव का है. हालांकि, अभी तक इस पर प्रशासन का कोई बयान नहीं आया है कि गर्भवती महिला को एंबुलेंस की सुविधा क्यों नहीं मिली, या फिर किसी अन्य वाहन से उसे अस्पताल क्यों नहीं लाया गया.

मध्य प्रदेश: महिला ने हाईवे पर बच्चे को दिया जन्म, कहा- एंबुलेंस कभी आती ही नहीं


कुछ दिन पहले यूपी में भी ऐसा ही मामला सामने आया था, जब बांदा जिले के देहात कोतवाली के भज्जू सिंह का पुरवा निवासी एक गर्भवती महिला ने पुलिसकर्मी की गाड़ी में ही बच्चे को जन्म दे दिया था. पुलिसकर्मी एंबुलेंस न पहुंचने पर महिला को अपनी निजी गाड़ी से अस्पताल पहुंचा रहा था लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही महिला की डिलीवरी हो गई. पुलिस बताया था कि देहात कोतवाली के भज्जू सिंह का पुरवा निवासी 21 वर्षीय चमेली नामक महिला अपने परिजनों के साथ बबेरू बाईपास पर शुक्रवार रात एंबुलेंस के इंतजार में प्रसव पीड़ा से कराह रही थी. 

पुलिसकर्मी अपनी गाड़ी से गर्भवती महिला को पहुंचा रहा था अस्पताल लेकिन रास्ते में ही हो गई डिलीवरी

उन्होंने बताया कि आधी रात तक एंबुलेंस नहीं पहुंची. उसी समय निजी चार पहिया वाहन से गुजर रहे मटौंध थाने में तैनात उपनिरीक्षक रोशन गुप्ता उन्हें लेकर अस्पताल जाने लगे लेकिन अस्पताल पहुंचने से कुछ पहले उसी वाहन में चमेली ने एक बच्चे को जन्म दे दिया. 

टिप्पणियां

यूपी: गर्भवती को नहीं मिला अस्पताल में बेड, फर्श पर ही बच्चे को दिया जन्म

VIDEO: उत्तर प्रदेश: अस्पताल के कॉरिडोर में बच्चे का जन्म



NDTV.in पर हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के चुनाव परिणाम (Assembly Elections Results). इलेक्‍शन रिजल्‍ट्स (Elections Results) से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरेंं (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement