विधानसभा चुनाव: फेसबुक पर पार्टियों में BJP और नेताओं में ममता पर हुई सबसे ज्यादा चर्चा

विधानसभा चुनाव: फेसबुक पर पार्टियों में BJP और नेताओं में ममता पर हुई सबसे ज्यादा चर्चा

ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल और पुदुच्चेरी विधानसभा चुनावों के दौरान भाजपा वह राजनीतिक पार्टी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी वह नेता रहीं जिन पर फेसबुक पर सबसे ज्यादा चर्चा हुई ।

भाजपा पर 61 फीसदी, ममता पर 22 फीसदी चर्चा
विधानसभा चुनावों के बाबत सभी राज्यों में फेसबुक पर हुई बातचीत का विश्लेषण दिखाता है कि राजनीतिक पार्टियों में भाजपा पर 61 फीसदी जबकि नेताओं में ममता पर 22 फीसदी चर्चा हुई । फेसबुक ने अपने इस विश्लेषण के बारे में कहा कि कुल मिलाकर 2.2 करोड़ इंटरनेट इस्तेमाल करने वालों ने इस सोशल मीडिया मंच पर चुनावों के बारे में चर्चा की और इसमें 14.2 करोड़ संवाद हुए। ये आंकड़े 12 फरवरी से 10 मई के बीच के है और इसमें शीर्ष राजनीतिक पार्टियों, नेताओं, राज्यों और अहम मुद्दों को शामिल किया गया।

पांच राज्यों में सबसे लोकप्रिय असम
47 फीसदी जिक्र के साथ कांग्रेस दूसरे पायदान पर रही जबकि ‘आप’ 25 फीसदी चर्चा में शामिल रही । द्रमुक और माकपा पर सिर्फ 6 फीसदी ऑनलाइन चर्चा हुई । नेताओं के मामले में सबसे ज्यादा ममता पर चर्चा हुई जबकि दूसरे पायदान पर केरल के मुख्यमंत्री ओमेन चांडी रहे । उन पर 20 फीसदी चर्चा हुई । फेसबुक ने कहा कि असम के मुख्यमंत्री तरूण गोगोई, द्रमुक अध्यक्ष एम करूणानिधि और भाजपा नेता सर्वानंद सोनोवाल अन्य नेता रहे जिन पर सोशल मीडिया में काफी चर्चा हुई।पांचों राज्यों में सबसे ज्यादा लोकप्रिय असम रहा । करीब 28 फीसदी चर्चाओं में असम का जिक्र हुआ।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com