CAA Protest: शाहीन बाग में आंदोलनकारी महिलाओं ने सड़क पर जन गण मन गाकर किया नए साल का स्वागत

पूरे दुनिया में नए वर्ष के जश्न के बीच दिल्ली के शाहीन बाग में लोगों ने अनौखे अंदाज में नए वर्ष की शुरुआत की.

CAA Protest:  शाहीन बाग में आंदोलनकारी महिलाओं ने सड़क पर जन गण मन गाकर किया नए साल का स्वागत

शाहीन बाग की महिलाओं का अनोखा विरोध

नई दिल्ली:

पूरे दुनिया में नए वर्ष के जश्न के बीच दिल्ली के शाहीन बाग में लोगों ने अनोखे अंदाज में नए वर्ष की शुरुआत की. सैकड़ो की संख्या में महिलाओं और बच्चों ने नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शन करते हुए नए साल का स्वागत किया.  जैसे-जैसे ठंड बढ़ती जा रही थी प्रदर्शनकारियों का उत्साह भी बढ़ता जा रहा था, प्रदर्शनकारी हाथों में तिरंगा और प्लेकार्ड लेकर डटे हुए थें. जैसे ही रात के 12 बजे लोगों ने जन गण मन गाकर नए साल का स्वागत किया.  विरोध जताने वालों में महिलाओं की संख्या अधिक थी. गौरतलब है कि 118 वर्षों के बाद दिल्ली में इस बार जबर्दस्त ठंड देखने को मिली है. इस कंपकपाती  ठंड में महिलाओं ने अपने बच्चों को साथ लेकर विरोध प्रदर्शन करते हुए नए साल का स्वागत किया.

CAA Protest: बेंगलुरु में प्रदर्शनकारियों को पुलिस अधिकारी ने खास अंदाज में कराया शांत, देखिए VIDEO

प्रदर्शन कर रही महिलाओं में से एक साइमा ने NDTV से बात करते हुए कहा कि हम यहां अपने बच्चों की भविष्य को बचाने के लिए आए हैं, सरकार की ओर से मेरे अधिकारों को छीना जा रहा है. हमारी लड़ाई संविधान को बचाने की लड़ाई है, पूरे देश में हजारों लोग हैं जो कागजातों को लेकर समस्या झेल रहे है. उन्होंने कहा कि मैंने अपने बच्चे को दूध पिला कर सुला दिया और विरोध करने यहां आयी हूं.

बॉलीवुड एक्टर जीशान अय्यूब ने कर दिया ऐलान, CAA का विरोध कर रहे लोगों के साथ मनाएंगे New Year

एक अन्य महिला सजिदा खान अपने बच्चे के साथ प्रदर्शन करने आयी थी उन्होंने कहा कि मैंने पोलिटिकल साइंस में स्नातक तक की पढ़ाई की है मैंने आज तक जामिया में धर्म के आधार पर कभी भेदभाव होते नहीं देखा है. पहली बार मुझे धर्म के नाम पर देश में भेदभाव का सामना करना पड़ रहा है हम इसका विरोध करते हैं.

बॉलीवुड डायरेक्टर ने CAA को लेकर साधा निशाना, बोले- अगर तुम्हें लग रहा है कि सिर्फ मुसलमान...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि सरकार के नागरिकता संशोधन कानून के विरोध देश भर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. दिल्ली के जामिया विश्वविद्यालय के छात्रों और पुलिस के बीच झड़प हो गयी थी जिसके बाद से शाहीन बाग में महिलाओं के नेतृत्व में लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं.

VIDEO:फ़ैज़ अहमद फ़ैज़ का तराना हिन्दू-विरोधी है या नहीं, IIT कानपुर करेगा जांच