मुरथल के 'कोरोना सुपर स्प्रेडर' ढाबों में 10,000 लोगों के आने की आशंका, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग चालू

पूनिया ने कहा कि इन दो सुपर स्प्रेडर ढाबों में पिछले एक हफ्ते में कितने लोग आए थे, उन्हें ट्रेस करना बड़ी चुनौती है.

मुरथल के 'कोरोना सुपर स्प्रेडर' ढाबों में 10,000 लोगों के आने की आशंका, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग चालू

मुरथल के दो ढाबों के 75 कर्मचारी मिले कोरोना संक्रमित

खास बातें

  • मुरथल के दो ढाबों के 75 कर्मचारी निकले कोरोन संक्रमित
  • अधिकारियों ने दोनों ढाबों में 10,000 लोगों के आने की जताई आशंका
  • संभावित मरीजों की पहचान के लिए कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग शुरू
नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे सोनीपत में पराठों (Paranthas) के लिए मशहूर मुरथल (Murthal) के ढाबों पर बड़ी संख्या में कोरोना वायरस के मरीज़ मिलने से खलबली मच गई है. अधिकारियों ने कहा कि हरियाणा के मुरथल को दो जाने-माने ढाबों में कम से कम 10,000 लोगों के आने की आशंका है. 75 कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित निकलने पर ढाबों को सील कर दिया गया है. अधिकारियों ने बताया कि संभावित COVID-19 संक्रमितों की पहचान के लिए व्यापक पैमाने पर कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है. हालांकि, उन्हें ढूंढना एक बड़ी चुनौती है. 

सोनीपत जिले के कमिश्नर श्याम लाल पूनिया ने कहा, "हमने बुधवार को अमरीक सुखदेव ढाबा के 360 कर्मचारियों के नूमने लिए थे, जिसमें से 65 कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे." वहीं, एक्टर धर्मेंद्र के गरम ढाबा में 10 कर्मचारी कोरोना संक्रमित निकले थे. 

पूनिया ने कहा कि इन दो सुपर स्प्रेडर ढाबों में पिछले एक हफ्ते में कितने लोग आए थे, उन्हें ट्रेस करना बड़ी चुनौती है. उन्होंने कहा कि सोनीपत जिला प्रशासन ढाबे में काम करने वाले वर्करों की स्क्रीनिंग कर रहा है और इस दौरान इन मामलों का पता चला. उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए ढाबों पर सुरक्षा दिशानिर्देशों का पालन हो रहा है या नहीं जिला प्रशासन नियमित जांच करता रहता है. 

Newsbeep

बता दें कि सोनीपत के मुरथल में स्थित ये दोनों ढाबे दिल्ली से करीब 70 किलोमीटर दूर हैं. दिल्ली और चंडीगढ़ के बीच यात्रा करने वाले अक्सर यहां आते हैं. हरियाणा में बृहस्पतिवार को कोरोना के 1,881 नए मामले दर्ज किए गए थे. यह एक दिन में कोरोना पॉज़िटिव पाए गए मरीजों की सबसे अधिक संख्या है. इस दौरान, 19 लोगों की मौत हुई. सोनीपत में 190 केस दर्ज किए गए थे. .

वीडियो: हरियाणाः मुरथल में दो ढाबों के 75 कर्मचारी कोरोना संक्रमित

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com