पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत बेहद नाजुक, AIIMS जाकर पीएम मोदी ने की मुलाकात

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की हालत बेहद नाज़ुक है. एम्स (AIIMS) ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर यह जानकारी दी है. एम्स की तरफ से जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटे में उनकी हालात और बिगड़ी है.

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत बेहद नाजुक, AIIMS जाकर पीएम मोदी ने की मुलाकात

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee Health Update) 11 जून से एम्स में भर्ती हैं.

खास बातें

  • 11 जून से एम्स में भर्ती हैं पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी
  • पीएम नरेंद्र मोदी और स्मृति ईरानी ने एम्स जाकर जाना हाल
  • एम्स ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर बताया हालत नाजुक
नई दिल्ली:

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की हालत बेहद नाज़ुक है. एम्स (AIIMS) ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर यह जानकारी दी है. एम्स की तरफ से जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटे में उनकी हालात और बिगड़ी है. इससे पहले आज पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi), केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, पीयूष गोयल और मीनाक्षी लेखी उन्हें देखने एम्स पहुंचे. अटल बिहारी वाजपेयी लगभग दो महीने से AIIMS में भर्ती हैं. उन्हें लाइफ़ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है. पीएम मोदी शाम में करीब सवा सात बजे एम्स पहुंचे और वहां करीब 50 मिनट तक रुके. इससे पहले एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने कहा था कि पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की तबियत स्थिर है. उन्हें इंजेक्शन द्वारा एंटिबॉयटिक्स दिया जा रहा है.

पूर्व प्रधानमंत्री एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया की निगरानी में हैं. वाजपेयी की सेहत पर कुछ दिन पहले एम्स की ओर से मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया था जिसमें उनकी सेहत स्थिर बताई गई थी.


Atal Bihari Vajpayee Health Update


- मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जल्द स्वस्थ होने की कामना की.
 
- वाजयेपी की हालत बेहद गंभीर होने के बाद केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और अश्विनी चौबे भी एम्स पहुंचे.
 
- केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन और शहनवाज हुसैन भी पूर्व पीएम से मिलने देर रात एम्स पहुंचे.
 
- केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु भी देर रात एम्स पहुंचे.
 
-  एम्स ने देर रात मेडिकल बुलेटिन जारी कर पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की हालत बेहद नाजुक होने की जानकारी दी. 
 
9robm17o
 
- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देर शाम एम्स जाकर पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का हाल जाना.


इससे पहले केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत के बारे में जानने के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) गईं थी.
 
इससे पहले गृह मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार (11 अगस्त) को एम्स जाकर वाजपेयी की सेहत के बारे में जानकारी ली थी. वाजपेयी को गुर्दा (किडनी) नली में संक्रमण, छाती में जकड़न, मूत्रनली में संक्रमण आदि के बाद 11 जून को एम्स में भर्ती कराया गया था. मधुमेह के शिकार 93 वर्षीय भाजपा नेता का एक ही गुर्दा काम करता है.

VIDEO : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत स्थिर


पूर्व प्रधानमंत्री एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया की निगरानी में हैं. वाजपेयी की सेहत पर कुछ दिन पहले एम्स की ओर से मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया था जिसमें उनकी सेहत स्थिर बताई गई थी.

अटल बिहारी वाजपेयी ने प्रधानमंत्री के रूप में तीन बार देश का नेतृत्व किया है. वे पहली बार साल 1996 में 16 मई से 1 जून तक, 19 मार्च 1998 से 26 अप्रैल 1999 तक और फिर 13 अक्टूबर 1999 से 22 मई 2004 तक देश के प्रधानमंत्री रहे हैं. अटल बिहारी वाजपेयी हिन्दी के कवि, पत्रकार और प्रखर वक्ता भी हैं. भारतीय जनसंघ की स्थापना में भी उनकी अहम भूमिका रही है. वे 1968 से 1973 तक जनसंघ के अध्यक्ष भी रहे. आजीवन राजनीति में सक्रिय रहे अटल बिहारी वजपेयी लम्बे समय तक राष्ट्रधर्म, पाञ्चजन्य और वीर अर्जुन आदि पत्र-पत्रिकाओं के सम्पादन भी करते रहे हैं. वाजपेयी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के समर्पित प्रचारक रहे हैं और इसी निष्ठा के कारण उन्होंने आजीवन अविवाहित रहने का संकल्प लिया था. सर्वोच्च पद पर पहुंचने तक उन्होंने अपने संकल्प को पूरी निष्ठा से निभाया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com