NDTV Khabar

इस गाड़ी पर निकलेगी अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा, देखें PHOTOS

भाजपा का उदारवादी चेहरा और कई राजनीतिक दलों के सहयोग से 1990 के दशक में केंद्र में पहली बार भाजपा की सरकार बनाने वाले भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का गुरुवार को यहां निधन हो गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस गाड़ी पर निकलेगी अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा, देखें PHOTOS

अटल जी के पार्थिव शरीर के साथ सेना के वाहन में परिवार के संग अमित शाह रहेंगे मौजूद

खास बातें

  1. भारतीय दूतावासों में 16 अगस्त से 22 अगस्त के बीच राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका
  2. 4 बजे यमुना के तट पर स्मृति स्थल में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा
  3. शवयात्रा दोहपर एक बजे शुरू होगी.
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का उदारवादी चेहरा और कई राजनीतिक दलों के सहयोग से 1990 के दशक में केंद्र में पहली बार भाजपा की सरकार बनाने वाले भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का गुरुवार को यहां निधन हो गया. वाजपेयी काफी समय से बीमार थे. केंद्र सरकार ने वाजपेयी के निधन पर सात दिन के राष्ट्रीय शोक और पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार करने की घोषणा की है. इस दौरान भारत और विदेश में भारतीय दूतावासों में 16 अगस्त से 22 अगस्त के बीच राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि वाजपेयी का पार्थिव शरीर कृष्ण मेनन मार्ग स्थित उनके आवास पर लाया गया है और शुक्रवार को सुबह नौ बजे उनका पार्थिव शरीर पार्टी के मुख्यालय ले जाया जाएगा. इसके बाद शाम चार बजे यमुना के तट पर स्मृति स्थल में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. शवयात्रा दोहपर एक बजे शुरू होगी.

अटल बिहारी वाजपेयी का आज अंतिम संस्कार, घर के बाहर लगी 1 किमी लंबी लाइन


सेना के जिस वाहन में अटल बिहारी वाजपेयी के पार्थिव शरीर को उनको निवास से बीजेपी ऑफ़िस में लेकर जाया जायेगा उसमें अटल बिहारी वाजपेयी के परिवार के लोगों के साथ पार्टी अध्यक्ष अमित शाह भी रहेंगे. देखें इस वाहन की फोटो
 

nn0mi9f

दिवंगत प्रधानमंत्री का अंतिम संस्कार शुक्रवार को यमुना नदी के किनारे स्मृति स्थल पर किए जाने का निर्णय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया.
 
agnm750g

सरकार ने यह भी घोषणा कि है कि राष्ट्रीय शोक की अवधि के दौरान कोई आधिकारिक समारोह भी आयोजित नहीं होगा.

टिप्पणियां

 

011b8p1g

सुबह 9 बजे उनके पार्थिव शरीर को दीनदयाल उपाध्याय मार्ग स्थित बीजेपी मुख्यालय ले जाया जाएगा. जहां दोपहर 1 बजे तक लोग अटल जी के अंतिम दर्शन कर सकेंगे. इसके बाद अजातशत्रु वाजपेयी जी की अंतिम यात्रा निकाली जाएगी.

 

19ebfgig

अटल जी की अंतिम यात्रा में क़रीब 5 लाख लोगों के जुटने की उम्मीद है, जिसके मद्देनज़र सुबह आठ बजे से देर शाम तक दिल्ली की 25 सड़कें बंद रहेंगी. अटल जी की अंतिम यात्रा दीनदयाल उपाध्याय मार्ग से आईटीओ, दिल्ली गेट, नेताजी सुभाष मार्ग होते हुए राष्ट्रीय स्मृति स्थल पहुंचेगी जहां अंतिम संस्कार होगा.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement