जासूसी कांड : पूछताछ में पाक दूतावास के कई और अधिकारियों के नाम सामने आए

जासूसी कांड : पूछताछ में पाक दूतावास के कई और अधिकारियों के नाम सामने आए

वीडियो में महमूद जासूसी के सिंडिकेट में शामिल होने की बात स्वीकार कर रहा है

खास बातें

  • जासूसी कांड में एक और गिरफ्तारी
  • यूपी के रहने वाले फ़रहत को गिरफ्तार किया गया
  • इस मामले में चार लोगों को गिरफ़्तार किया जा चुका है
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की पाकिस्तानी दूतावास के अधिकारी महमूद अख्तर से हुई पूछताछ का वीडियो सामने आया है. वीडियो में महमूद जासूसी के सिंडिकेट में शामिल होने की बात स्वीकार कर रहा है.

महमूद ने यह भी बताया कि वह भारत में कई जासूसों के संपर्क में था और मंडी हाउस स्टेशन के पास अक्सर फ़रहत नाम के एक शख्स से मिलता था. पाकिस्तानी दूतावास का अधिकारी महमूद अख्तर जिस फ़रहत की बात कर रहा है वह समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद चौधरी मुनव्वर सलीम का पीए है और उसे शनिवार दोपहर में गिरफ्तार किया गया है.

फ़रहत पर आरोप है कि वह संसदीय कमेटियों और कई मंत्रालय से जुड़ी जानकारियां महमूद अख्तर तक पहुंचा रहा था. हाल ही में महमूद ने उसे 2 लाख रुपये भी दिए थे. वहीं सांसद मुनव्वर सलीम का कहना है कि 11 महीने पहले ही फ़रहत पीए के तौर पर आया था. मैं पुलिस की जांच में सहयोग कर रहा हूं.

महमूद अख्तर ने पूछताछ में यह भी खुलासा किया कि पाकिस्तान हाई कमीशन के 4 और अधिकारी हैं जो जासूसी के खेल में शामिल हैं. जिनमें सैयद फारुख हबीब, खादिम हुसैन, मुद्दसिर इकबाल चीमा और शाहिद इकबाल के नाम शामिल हैं.

यह सभी अधिकारी पाकिस्तानी दूतावास में बड़े पदों पर हैं. वहीं जासूसी मामले में क्राइम ब्रांच राजस्थान से 3 जासूसों मौलाना रमजान, सुभाष जांगीड़ और शोएब को गिरफ्तार कर चुकी है. फ़रहत की नई गिरफ्तारी के बाद कुछ और भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com