Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

एटीएम 'मेहरबान' हुई, 100 की जगह 500 के नोट पाकर कई हो गए मालामाल; लेकिन फिर...

कर्नाटक के मदिकरी में केनरा बैंक की एटीएम से 100 की जगह 500 रुपये के नोट निकलने लगे, कुल एक लाख 70 हजार रुपये निकाले गए

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एटीएम 'मेहरबान' हुई, 100 की जगह 500 के नोट पाकर कई हो गए मालामाल; लेकिन फिर...

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  1. एटीएम में रुपये डालने वाली एजेंसी ने कर दी गड़बड़ी
  2. मशीन की ट्रे में 100 के बजाए 500 रुपये के नोट भर दिए
  3. बैंक ने अपने स्तर पर की वसूली, कोई मामला नहीं हुआ दर्ज
बेंगलुरु:

कर्नाटक में एक बैंक एटीएम (ATM) ने कई लोगों को मालामाल कर दिया. इस एटीएम में से 100 रुपये के नोटों की जगह 500 रुपये के नोट निकलते रहे. यानी यदि किसी ने 300 रुपये निकालना चाहे तो उसे एटीएम ने 1500 रुपये थमा दिए. एटीएम की इस 'मेहरबानी' का कई लोगों ने फायदा उठाया. कुल एक लाख 70 हजार रुपये इस एटीएम से निकल गए.  हालांकि बाद में बैंक ने लोगों से पैसे वसूल कर लिए. यह घटना मदिकरी में हुई, जो कि बेंगलुरु से 268 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में स्थित शहर है.

कर्नाटक में गत बुधवार को केनरा बैंक के एटीएम से 100 रुपये की जगह 500 रुपये के नोट निकलने लगे. इस दौरान काफी लोगों ने एटीएम का इस्तेमाल किया गया और इससे कुल 1.70 लाख रुपये निकाल लिए गए. अधिकारियों के मुताबिक ऐसा एटीएम में नोट डालने वाली एजेंसी की गलती की वजह से हुआ.

कोडागु के पुलिस अधीक्षक सुमन डी पेन्नेकर के अनुसार "एटीएम में रुपये डालने की जिम्मेदारी संभालने वाली एजेंसी ने मशीन की ट्रे में 100 रुपये के नोटों को भरने के बजाए 500 रुपये के नोट भर दिए, जिसके बाद 1.70 लाख रुपये निकाले गए." पेन्नेकर ने कहा कि कोडागु जिले के मदिकरी शहर स्थित एटीएम से जब भी किसी ग्राहक ने 100 रुपये निकालने की कोशिश की तो मशीन से 500 रुपये का नोट निकला.


iPhone खरीदने के लिए 12वीं का स्टूडेंट कुल्हाड़ी से तोड़ रहा था ATM, पुलिस ने देखा और...

पेन्नेकर ने कहा, "फिर किसी ने इसके बारे में केनरा बैंक को सूचित किया. बैंक ने इस घटनाक्रम के बारे में पुलिस से संपर्क नहीं किया और अपनी ओर से ही रुपये वसूलने के तरीके आजमाए." बैंक ने उन लोगों की पहचान की, जिन्होंने 500 रुपये के नोट निकाले थे. इस दौरान बैंक रुपये वसूलने में कामयाब भी रहा, मगर अभी भी दो व्यक्तियों से 65,000 रुपये वसूलने बाकी हैं.

ATM लूट करने आया चोर, खुद ही लॉक हो गया दरवाजा तो हुआ ऐसा... देखें VIDEO

पुलिस अधीक्षक ने कहा, "दो ग्राहक बैंक की गलती बताते हुए रुपये वापस करने में आनाकानी कर रहे थे. इसके बाद एटीएम में रुपये भरने की जिम्मेदारी उठाने वाली एजेंसी ने उक्त लोगों के बारे में पुलिस को सूचित किया." पेन्नेकर ने कहा कि इन लोगों को थोड़ा बहुत समझाने के बाद, उन्होंने 65,000 रुपये दे दिए और बैंक अपने सारे रुपये वसूलने में कामयाब रहा. पेन्नेकर ने कहा कि इस घटनाक्रम के संबंध में कोई भी एफआईआर दर्ज नहीं की गई.

ATM मशीन से नहीं निकले पैसे तो चोर ले आए JCB, ऐसे ले गए उखाड़कर, देखें Viral Video

टिप्पणियां

VIDEO : एटीएम क्लोनिंग चिप से करोड़ों की ठगी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... सनी लियोन की मेकअप के दौरान निकल गई चमड़ी, Video देख आप भी हो जाएंगे हैरान

Advertisement