NDTV Khabar

झांसी में चौंकाने वाला मामला, एसडीएम दफ्तर से ISI को भेजे गए सेना से जुड़े गोपनीय दस्तावेज

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक यह कार्रवाई खूफिया विभाग की ओर से दी गई उस जानकारी के बाद की कई है जिसमें दावा किया गया है कि यहां से सेना से जुड़े कुछ अति गोपनीय दस्तावेज पाकिस्तान की खूफिया एजेंसी आइएसआइ  के भेजे गए हैं.

3.3K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
झांसी में चौंकाने वाला मामला, एसडीएम दफ्तर से ISI को भेजे गए सेना से जुड़े गोपनीय दस्तावेज

फाइल फोटो

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के जिले झांसी से चौंकाने वाला मामला सामना आया है. खूफिया विभाग की सूचना पर पर एटीएस की ओर से एसडीएम कार्यालय में छापा मारा गया है और यहां के कर्मचारियों से पूछताछ की गई है. मीडिया में आई खबरों के मुताबिक यह कार्रवाई खूफिया विभाग की ओर से दी गई उस जानकारी के बाद की कई है जिसमें दावा किया गया है कि यहां से सेना से जुड़े कुछ अति गोपनीय दस्तावेज पाकिस्तान की खूफिया एजेंसी आइएसआइ  के भेजे गए हैं. इसके बाद से भारत की सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी हो गईं और इसकी जानकारी उत्तर प्रदेश की एटीएस की दी गई. यूपी एटीएस के आईजी असीम अरुण ने मीडिया से बातचीत में बताया है कि खूफिया विभाग ने बताया है कि झांसी की एडीएम ऑफिस से सेना के कुछ दस्तावेज दूसरे देशों के एजेटों को भेजे गए हैं. इसके बाद एटीएस के उप निरीक्षक केएम राय की अगुवाई में यहां पर छापा मारा गया और कंप्यूटर, पेन ड्राइव और कई दस्तावेजों को कब्जे में ले लिया गया है.  मामले की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें :ISI एजेंट आफताब अली को जासूसी के बदले रुपए देने वाला जावेद मुंबई से गिरफ्तार

पहले भी सामने आ चुका है ऐसा मामला
आपको बता दें इस खुलासे से पहले भी झांसी से ऐसा ही एक मामला सामने आ चुका है. साल 2014 में रिटायर्ड सूबेदार इंद्रपाल कुशवाहा को गिरफ्तार किया गया था. कुशवाहा के पास से दो सीडी मिली थीं. उसमें सेना का युद्ध प्लान, सैन्य अधिकारियों की जानकारी और सेना से जुड़ी कई अति संवेदनशील जानकारियां थीं.  

Video : हो रही थी सेना की जासूसी 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement