NDTV Khabar

मध्य प्रदेश में 24 घंटे के भीतर दूसरे बीजेपी नेता पर हमला और अंतरिम बजट पेश करेंगे अरुण जेटली, 5 बड़ी खबरें

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कैबिनेट मंत्री ने आरएसएस (RSS) पर निशाना साधते हुए कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ लोगों को 'हथियार, बम, परमाणु बम, ग्रेनेड और ट्रिगर बलास्ट बनाने की ट्रेनिंग दे रहा है.'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्य प्रदेश में 24 घंटे के भीतर दूसरे बीजेपी नेता पर हमला और अंतरिम बजट पेश करेंगे अरुण जेटली, 5 बड़ी खबरें

अरुण जेटली पेश करेंगे आम बजट

खास बातें

  1. मध्य प्रदेश में कानून व्यवस्था पर उठे सवाल
  2. आरएसएस पर नेता ने पूछे सवाल
  3. पीएम और नीतीश कुमार साथ साझा करेंगे स्टेज
नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में बीते कुछ दिनों में एक के बाद एक कई ऐसी आपराधिक घटनाएं सामने आई हैं जिनमें अपराधियों ने बीजेपी (BJP Leader) नेताओं को निशाना बनाया है. ताजा मामला मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले का है. यहां बेखौफ बदमाशों ने एक बीजेपी (BJP Leader) के एक नेता पर हमला करके उनसे लाखों का आभूषण ले उड़े. वहीं,  मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कैबिनेट मंत्री ने आरएसएस (RSS) पर निशाना साधते हुए कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ लोगों को 'हथियार, बम, परमाणु बम, ग्रेनेड और ट्रिगर बलास्ट बनाने की ट्रेनिंग दे रहा है.' मंत्री गोविंद सिंह (Dr. Govind Singh)ने यह बयान भाजपा (BJP)के राज्य में कानून एवं व्यवस्था पर सवाल उठाने के बाद दिया है. उधर, अमेरिका में इलाज करा रहे वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) को लेकर यह कयास लगाए जा रहे थे कि वे इस साल बजट (Interim Budget)पेश नहीं करेंगे, लेकिन सरकार से जुड़े उच्च सूत्रों के मुताबिक वे एक फरवरी को अंतरिम बजट पेश करने के लिए देश लौटेंगे. वित्त मंत्री अरुण जेटली गुर्दा संबंधी अपनी बीमारी की जांच के लिए अमेरिका गये हैं.

वहीं, बिहार में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) अपने लोकसभा चुनाव अभियान का श्रीगणेश एक विशाल रैली से करेगा. हालांकि इसकी तिथि की घोषणा अभी नहीं की गई है लेकिन संभवत: 24 फ़रवरी या तीन मार्च को इस रैली का आयोजन किया जायेगा. इस रैली के बारे में जनता दल यूनाईटेड (जेडीयू) ने सैद्धांतिक रूप से अपनी सहमति दे दी है और BJP के नेताओं के साथ किस तिथि को इसका आयोजन किया जाये इस पर विचार विमर्श चल रहा है. उधर, फिल्म ठाकरे (Thackeray) में लीड रोल अदा कर रहे नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) इन दिनों अपनी फिल्म के प्रमोशन में व्यस्त हैं. इसी कड़ी में नवाज (Nawazuddin Siddiqui) ने कपिल शर्मा (Kapil Sharma) के शो भी पहुंचे थे. रविवार को इस एपिसोड का प्रसारण हुआ. जहां उन्होंने अपनी फिल्म और करियर से जुड़ी कई रोचक बातें बताईं. बाला साहब ठाकरे (Balasaheb Thackeray) का रोल को पर्दे पर उतारने के लिए नवाज ने खास तैयारी की थी.


 

1.मध्य प्रदेश: 24 घंटे के भीतर दूसरे बीजेपी नेता पर हमला, एक की हत्या तो दूसरे से लाखों की लूट

8n17gsvo
 
मध्य प्रदेश में बीते कुछ दिनों में एक के बाद एक कई ऐसी आपराधिक घटनाएं सामने आई हैं जिनमें अपराधियों ने बीजेपी (BJP Leader) नेताओं को निशाना बनाया है. ताजा मामला मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले का है. यहां बेखौफ बदमाशों ने एक बीजेपी (BJP Leader) के एक नेता पर हमला करके उनसे लाखों का आभूषण ले उड़े. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित बीजेपी (BJP Leader) नेता की पहचान जितेंद्र सोनी के रूप में की गई है. वह बीजेपी (BJP Leader) की स्थानीय युनिट के वाइस प्रेसिडेंट भी हैं. इसके साथ ही वह एक ज्वेलर भी हैं. जितेंद्र ने पुलिस को बताया वह बाजार से घर लौट रहे थे तभी पांच से छह लोगों ने उनपर हमला बोल दिया और उनके पास से 30 किलो सिल्वर व 50 हजार से ज्यादा की नकदी ले उड़े.

 

2. मध्य प्रदेश: मंत्री बोले- RSS दे रहा है हथियार, परमाणु बम और ग्रेनेड बनाने की ट्रेनिंग

rv93h8mg

 मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कैबिनेट मंत्री ने आरएसएस (RSS) पर निशाना साधते हुए कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ लोगों को 'हथियार, बम, परमाणु बम, ग्रेनेड और ट्रिगर बलास्ट बनाने की ट्रेनिंग दे रहा है.' मंत्री गोविंद सिंह (Dr. Govind Singh)ने यह बयान भाजपा (BJP)के राज्य में कानून एवं व्यवस्था पर सवाल उठाने के बाद दिया है. स्थानीय मीडिया से बात करते हुए सिंह ने कहा, 'आरएसएस हथियार, बम, परमाणु बम और ग्रेनेड बनाने की ट्रेनिंग दे रहा है.' सिंह की मध्य प्रदेश में वरिष्ठ कांग्रेस नेता के रूप में गिनती होती है. दिग्विजय सिंह के कार्यकाल के दौरान वे गृहमंत्री थे. वे भिंड जिले की लहार सीट से सात बार से विधायक हैं. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस पर यह कहते हुए टिप्पणी की कि यह कांग्रेस के "मानसिक दिवालियापन" को दर्शाता है. शिवराज सिंह ने ट्वीट किया, 'सीएम कमल नाथ जी के मंत्री डॉ. गोविंद सिंह की 'आरएसएस हथियार और ग्रेनेड बनाने की ट्रेनिंग दे रहा है' टिप्पणी बेहद हास्यास्पद और अज्ञानता का प्रतीक है. एक राष्ट्रवादी संगठन जो कि पिछले 94 साल से देश के चरित्र निर्माण के लिए काम कर रहा के बारे में ऐसी टिप्पणी कांग्रेस का मानसिक दिवालियापन को दर्शाता है.'
 

3. अंतरिम बजट पेश करने अमेरिका से वापस लौटेंगे वित्त मंत्री अरुण जेटली- सूत्र

9mcgt4ho

अमेरिका में इलाज करा रहे वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) को लेकर यह कयास लगाए जा रहे थे कि वे इस साल बजट (Interim Budget)पेश नहीं करेंगे, लेकिन सरकार से जुड़े उच्च सूत्रों के मुताबिक वे एक फरवरी को अंतरिम बजट पेश करने के लिए देश लौटेंगे. वित्त मंत्री अरुण जेटली गुर्दा संबंधी अपनी बीमारी की जांच के लिए अमेरिका गये हैं. जेटली का पिछले साल किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था, इसके बाद वे इस बार नियमित जांच के लिए अमेरिका गए हैं. उनके अमेरिका रवाना होने के बाद ये सवाल उठने लगे थे कि क्या वे बजट के दौरान मौजूद होंगे या नहीं? 
पिछले साल 14 मई 2018 को 66 वर्षीय जेटली का गुर्दा प्रतिरोपण हुआ था. उसके बाद उनकी यह पहली विदेश यात्रा है. पिछले नौ महीनों में उन्होंने कोई विदेश यात्रा नहीं की है. उन्हें पिछले साल अप्रैल में एम्स में भर्ती कराया गया था जहां वह डायलसिस पर थे और बाद में उनका गुर्दा प्रतिरोपण हुआ था. जेटली की अनुपस्थिति में वित्त मंत्रालय की अतिरिक्त जिम्मेदारी रेलमंत्री पीयूष गोयल को सौंपी गई थी. जेटली 23 अगस्त 2018 को वापस वित्त मंत्रालय संभालने पहुंचे थे. 

4. लोकसभा के चुनाव अभियान की शुरुआत करेगा एनडीए, पीएम मोदी के साथ मंच साझा करेंगे नीतीश

61po2ru

बिहार में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) अपने लोकसभा चुनाव अभियान का श्रीगणेश एक विशाल रैली से करेगा. हालांकि इसकी तिथि की घोषणा अभी नहीं की गई है लेकिन संभवत: 24 फ़रवरी या तीन मार्च को इस रैली का आयोजन किया जायेगा. इस रैली के बारे में जनता दल यूनाईटेड (जेडीयू) ने सैद्धांतिक रूप से अपनी सहमति दे दी है और BJP के नेताओं के साथ किस तिथि को इसका आयोजन किया जाये इस पर विचार विमर्श चल रहा है. यह पहला मौक़ा होगा जब राजनीतिक मंच से बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बार फिर प्रधानमंत्री बनाने के लिए उनके कामकाज की तारीफ़ करने के अलावा लोगों से वोट देने की अपील भी करेंगे. नीतीश कुमार ने 2017 के जुलाई महीने में जब से BJP के साथ एक बार फिर से सरकार बनाई है तब से कई बार संवाददाता सम्मेलन में और कुछ सरकारी कार्यक्रमों में उन्होंने इस बात का दावा सार्वजनिक रूप से किया है कि अगली बार फिर जनता जनादेश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में देगी. लेकिन यह पहला मौक़ा होगा जब नीतीश नरेंद्र मोदी के साथ राजनीतिक मंच साझा करेंगे.

 

5. नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बताया- इस फिल्म के किरदार से बाहर आने के लिए, लेना पड़ा था अस्पताल का सहारा

टिप्पणियां

 

h5ng9jq

फिल्म ठाकरे (Thackeray) में लीड रोल अदा कर रहे नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) इन दिनों अपनी फिल्म के प्रमोशन में व्यस्त हैं. इसी कड़ी में नवाज (Nawazuddin Siddiqui) ने कपिल शर्मा (Kapil Sharma) के शो भी पहुंचे थे. रविवार को इस एपिसोड का प्रसारण हुआ. जहां उन्होंने अपनी फिल्म और करियर से जुड़ी कई रोचक बातें बताईं. बाला साहब ठाकरे (Balasaheb Thackeray) का रोल को पर्दे पर उतारने के लिए नवाज ने खास तैयारी की थी. उन्होंने बताया कि जब इस फिल्म के लीड किरदार का रोल मुझे ऑफर हुआ तो मैं काफी एक्साइटेड था. लेकिन इसे करना काफी चैलेंजिंग रहा. कपिल शर्मा (Kapil Sharma) ने नवाज से पूछा कि आप अपनी फिल्मों के किरदार में पूरी तरीके से घुस जाते हो, तो कभी क्या आपकी जिंदगी पर भी इसका असर देखने को मिला. इस सवाल के जवाब में नवाज  (Nawazuddin Siddiqui) ने बताया कि कई बार ऐसा होता है. फिल्म रमन राघव के किरदार का जिक्र करते हुए नवाज ने कहा कि फिल्म का कैरेक्टर इतना डार्क था कि मुझे इससे बाहर आने के लिए अस्पताल में भी एडमिट होना पड़ा था. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement