NDTV Khabar

फिल्म निर्माता तपकिर आत्महत्या मामले में पुलिस ने तपकिर की पत्नी को किया गिरफ्तार

मराठी फिल्म निर्माता अतुल बी. तपकिर की मौत के दो दिन बाद पुणे पुलिस ने उनकी पत्नी और उनके दो दत्तक भाइयों को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

14 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
फिल्म निर्माता तपकिर आत्महत्या मामले में पुलिस ने तपकिर की पत्नी को किया गिरफ्तार

तपकिर 2015 में आई फिल्म 'ढोल ताशे' के सह निर्माता थे (फाइल फोटो)

मराठी फिल्म निर्माता अतुल बी. तपकिर की मौत के दो दिन बाद पुणे पुलिस ने उनकी पत्नी और उनके दो दत्तक भाइयों को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया है. मामले की जांच कर रहे डेक्कन जिमखाना पुलिस थाने के अधिकारी आरए पटेल ने बताया कि तपकिर की विधवा व भाइयों को मंगलवार को शहर के खेड और कोंडवा के उनके निवास से गिरफ्तार किया गया. उन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 306,34 के तहत आत्महत्या के लिए उकसाने आदि का आरोप लगाया गया है.

गिरफ्तार किए गए लोगों में तपकिर की विधवा प्रियंका अतुल तपकिर (30) और उनके दत्तक भाई कल्याण गवने और बालू गवने शामिल हैं. पटेल ने कहा कि यह गिरफ्तारियां अतुल के पिता बाजीराव तपकिर द्वारा सोमवार को इनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के बाद की गई हैं.

तपकिर (35) ने 14 मई को जहर खाने से पहले फेसबुक पर सुसाइड नोट पोस्ट किया था. उन्होंने शहर के डेक्कन जिमखाना इलाके में होटल प्रेसिडेंट में आत्महत्या कर ली थी. इस पोस्ट के वायरल होने के बाद होटल के अधिकारियों ने पुलिस को बुलाया. पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़ा तो उसे बिस्तर पर उनका शव मिला.

अपने सुसाइड पोस्ट में तपकिर ने अपनी पत्नी और दोनों गवने भाइयों को इस कदम के लिए जिम्मेदार ठहराया था. तपकिर ने कहा कि उनकी पत्नी निरंतर उनके साथ लड़ाई करती थी और छह महीने पहले उनका घर छोड़कर चली गई थी और उन्हें बच्चों से मिलने से रोकती थी.

अतुल तपकिर ने गवने भाइयों और कुछ अन्य लोगों पर उनकी पत्नी के उकसावे पर धमकी देने और पीटने का आरोप भी लगाया. यह बात अतुल के पिता बाजीराव तपकिर ने भी अपनी पुलिस शिकायत में कही. इसी मामले से जुड़े घटनाक्रम में एक पुलिस अधिकारी के खिलाफ जांच चल रही है. तपकिर की पत्नी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन इसके आधार पर तपकिर को गिरफ्तार नहीं किया गया था. इसी पर पुलिस अफसर पर रिश्वत लेने का आरोप लगा जिसकी अभी जांच चल रही है.

तपकिर ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस से आग्रह किया कि एक महिला द्वारा शिकायत दर्ज कराने पर पुलिस को एक पुरुष का भी पक्ष सुनना चाहिए. तपकिर ने कहा कि उनकी अंतिम इच्छा यह है कि चूंकि उनकी पत्नी उनके बच्चों की देखरेख नहीं कर सकती, इसलिए उनके पिता बच्चों का लालन-पालन करें.

तपकिर 2015 में आई फिल्म 'ढोल ताशे' के सह निर्माता थे. यह फिल्म चली नहीं थी और तपकिर को नुकसान हुआ था. 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement