पीएम मोदी को मिले उपहारों की नीलामी प्रक्रिया शुरू, केंद्रीय मंत्री ने लगाई सबसे पहले बोली

मंत्री इस प्रतिकृति को घर ले जा पाएंगे या नहीं, इस बात का पता तीन अक्टूबर को ही चलेगा जब ई- नीलामी प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी.

पीएम मोदी को मिले उपहारों की नीलामी प्रक्रिया शुरू, केंद्रीय मंत्री ने लगाई सबसे पहले बोली

पीएम मोदी के उपहारों की बिक्री के लिए नीलामी की प्रक्रिया शुरू

नई दिल्ली:

केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री प्रहलाद पटेल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिले उपहारों की शनिवार को शुरू हुई ई- नीलामी प्रक्रिया में सबसे पहले बोली लगाने वालों में शामिल रहे. किसान नेता पटेल ने लकड़ी से निर्मित बैलगाड़ी के प्रतिरूप के लिए बोली लगाई जिसकी आधार कीमत 1,000 रुपये थी. उन्होंने इसे खरीदने के लिए 2100 रुपये की पेशकश की. मंत्री इस प्रतिकृति को घर ले जा पाएंगे या नहीं, इस बात का पता तीन अक्टूबर को ही चलेगा जब ई- नीलामी प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी. लकड़ी से बनी इस प्रतिकृति के बारे में माना जा रहा है कि इसे हरियाणा के कलाकारों ने बनाई है लेकिन रविवार देर रात तक राष्ट्रीय आधुनिक कला संग्रहालय (एनजीएमए) यह नहीं बता पाया कि इसे प्रधानमंत्री को किसने भेंट किया.

पीएम मोदी को सांप-मगरमच्छ दिखाने वाली पाकिस्तानी सिंगर का हुआ चालान, कहा- भारत वाकई अच्छा

ई- नीलामी से जुटाई गई रकम को गंगा की सफाई को समर्पित ‘नमामि गंगे' परियोजना के लिए दिया जाएगा. शनिवार से शुरू हुई 2,700 से अधिक स्मृति चिह्नों की नीलामी तीन अक्टूबर तक www.pmmementos.gov.in पर की जाएगी. स्मृति चिह्नों में 576 शॉल, 964 अंगवस्त्रम, 88 पगड़ियां और कई जैकेट शामिल हैं. गायों की कई प्रतिकृतियां भी इसमें शामिल हैं. इससे पहले जनवरी में इस तरह की नीलामी हुई थी.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com