मिशेल ने लिया 'मिसेज गांधी' का नाम, BJP ने बोला हमला- अब पता चला 'चोर इतना शोर क्यों मचा रहा', देखें VIDEO

अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदे (Augusta Westland) में 'मिसेज गांधी' (Mrs Gandhi) और 'सन ऑफ इटैलियन लेडी' (Son Of Italian Lady) का नाम आने के बाद BJP ने बोला हमला.

मिशेल ने लिया 'मिसेज गांधी' का नाम, BJP ने बोला हमला- अब पता चला 'चोर इतना शोर क्यों मचा रहा', देखें VIDEO

बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- कांग्रेस की सरकार भ्रष्टाचार की सरकार थी.

खास बातें

  • जावड़ेकर बोले- कांग्रेस घोटाले की सरकार थी
  • कांग्रेस ने देश की सुरक्षा के साथ समझौता किया
  • कहा- अब पता चला चोर इतना शोर क्यों मचा रहा
नई दिल्ली:

अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदा (Augusta Westland) मामले में गिरफ्तार कथित बिचौलिये क्रिश्चयन मिशेल (Christian Michel) ने पूछताछ के दौरान 'मिसेज गांधी' (Mrs Gandhi) और 'सन ऑफ इटैलियन लेडी' (Son Of Italian Lady) का नाम लिया. यह जानकारी ईडी ने दी. इसके बाद देश की राजनीति में इस मुद्दे पर एक बार फिर सियासत गरमा गई है. बीजेपी ने इस मुद्दे पर कांग्रेस पर हमला बोला. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडे़कर (Prakash Javadekar) ने UPA की पिछली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार घोटालों की सरकार थी. जावड़ेकर ने कहा, 'चोर इतना शोर क्यों मचा रहा है, यही कहानी है. चोर मचाए शोर.' 

 

 

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि जांच में मिशेल ने 'मिसेज गांधी' जी का नाम लिया है. 'सन ऑफ इटैलियन लेडी' ये उल्लेख किया है. 'आर' ये उल्लेख किया है. 'बिग मैन' ये उल्लेख किया है. 'पार्टी लीडर' ये उल्लेख किया है. पहले सिर्फ हमें दो शब्द मालूम थे. 'फैमिली' और 'एफएएम'. अब नया खुलासा हो गया. सभी एक ही परिवार के तरफ इशारा करता है. हमारा सबसे बड़ा मुद्दा यह है कि कांग्रेस की सरकार घोटालों की सरकार रही. देश के सुरक्षा के साथ समझौता करके सिर्फ घोटाला किया गया. जल, थल, आकाश सभी जगह घोटाले किए गए. उन्होंने आरोप लगाया कि वह राज ऐसा था, जिसमें देश को लूटने का काम हुआ. इसी दौरान 'ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' लूट राज के दौरान शासन करते रहे. उन्होंने कहा कि कोल स्कैम में मनमोहन सिंह बेचारा और बेसहारा बने रहे, क्योंकि उनके पास चिट्ठी आती थी.

यह भी पढ़ें: अगस्ता हेलिकॉप्टर डील: क्रिश्चियन मिशेल का केस लड़ने वाले वकील को यूथ कांग्रेस ने पार्टी से निकाला

जावडे़कर ने कहा कि जैसे ही मिशेल को भारत लाया गया, कांग्रेस ने तुरंत उसे वकील दे दिया था. इससे उसका राज उजागर हो गया है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी बार-बार HAL का ज़िक्र करते हैं, जो आज खुलासा हो गया कैसे HAL को कैसे दरकिनार किया गया. ये लगातार खुलासे सामने आ रहे हैं, इसलिए हमें समझ में आ रहा है चोर इतना शोर क्यों मचा रहा है? यही कहानी है. चोर मचाए शोर.' उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के केस में मां-बेटे दोनों बेल पर हैं. ये सब एक ही परिवार की तरफ जा रहा है. इसी की चोरी पकड़ी जा रही है. कांग्रेस एक घोटालों की सरकार थी. अब लूट की कहानी सामने आ रही है.

यह भी पढ़ें: अगस्ता वेस्टलैंड मामला: कोर्ट ने क्रिश्चयन मिशेल की CBI हिरासत चार दिन और बढ़ाई

बता दें कि ईडी ने कहा कि ये बातचीत के लिए कोड का इस्तेमाल करते हैं. कहां-कहां मीटिंग करते थे, अब यह पता करना है. साथ ही किन-किन अधिकारियों से मिलते थे वो भी पता लगाना है. मनी ट्रेल का भी पता लगाना है. ईडी ने बिचौलिये क्रिश्चयन मिशेल  (Christian Michel) की 8 दिन की रिमांड मांगी. इसके बाद मिशेल को  7 दिन की ईडी की रिमांड पर भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ें: क्रिश्चयन मिशेल के भारत लाने से नहीं बढ़ेगी कांग्रेस की मुश्किलें:  के टी एस तुलसी

दूसरी तरफ, इस मामले में पलटवार करते हुए कांग्रेस ने कहा, ''बिचौलिये क्रिश्चयन मिशेल पर एक 'एक परिवार' का नाम लेने का दबाव है''. कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह ने कहा कि आखिर क्यों चौकीदार सरकारी एजेंसियों पर एक परिवार का नाम लेने का दबाव बना रहे हैं. ऐसा लगता है कि बीजेपी के स्क्रिप्ट राइटर ओवर टाइम काम कर रहे हैं. ईडी के अनुसार क्रिश्चयन मिशेल ने आईडेंटीफाई किया है कि किस तरह डील से HAL को बाहर निकालकर टाटा को दिलवाई जा रही थी.

यह भी पढ़ें: अगस्ता वेस्टलैंड मामला: तिहाड़ जेल में बंद बिचौलिये मिशेल को सता रहा है 'इसका' डर,अलग सेल देने को कहा

मिशेल ने पूछताछ में 2 दिन पहले 'मिसेज गांधी' का नाम लिया है. हालांकि किस रेफरेंस में ये नाम लिया है, बता नहीं सकते हैं. अपने वकील को मिशेल (Christian Michel) ने हाथ मिलाने के दौरान एक कागज दिया था. जिसको बाद में देखा गया तो उस पर मिसेज गांधी से रिलेटेड पूछे गए सवाल लिखे थे. यानी कोड में बात करते हैं और वो कोड डीकोड करने हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: 'मिशेल के वकील का कांग्रेस लिंक'