औरंगाबाद एयरपोर्ट के निदेशक को सीबीआई ने रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया

औरंगाबाद एयरपोर्ट के निदेशक को सीबीआई ने रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया

औरंगाबाद एयरपोर्ट निदेशक को गिरफ्तार करके ले जाती पुलिस.

खास बातें

  • आलोक वार्षणेय को 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते समय गिरफ्तार किया गया.
  • सीबीआई की टीम ने की कार्रवाई, घर और ऑफिस में मारे छापे.
  • निजी एयरलाइन कंपनियों से रिश्वत मांगने की हुई थी शिकायत.
औरंगाबाद:

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने औरंगाबाद के चिकलठाणा हवाईअड्डा के निदेशक को कथित तौर पर रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया और उनके कार्यालय तथा घर पर आज छापेमारी की. सीबीआई अधिकारियों ने बताया कि आलोक वार्षणेय को कल कथित तौर पर 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते समय गिरफ्तार किया गया.

उन्होंने बताया कि एक शिकायत के आधार पर सीबीआई ने वार्षणेय के हवाईअड्डा स्थित कार्यालय में जाल बिछाया जहां उन्हें पकड़ लिया गया . अधिकारियों ने कहा कि उनके आवास तथा हवाईअड्डा स्थित कार्यालय पर छापेमारी अभी जारी है.

सीबीआई सूत्रों ने बताया कि वार्षणेय के पकड़े जाने के बाद उनसे तीन घंटे तक पूछताछ की गई और बीती रात उन्हें पुणे ले जाया गया . सीबीआई के प्रवक्ता ने बताया कि मलाड (पश्चिम) मुंबई आधारित एक निजी कंपनी से मिली शिकायत पर वार्षणेय के खिलाफ भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है.

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि गैर निर्धारित उड़ानों का हिसाब किताब रखने वाले औरंगाबाद हवाईअड्डा निदेशक ने निजी कंपनियों से प्रति उड़ान रिश्वत की मांग की .’’ अधिकारी ने बताया कि शिकायतकर्ता ने यह भी आरोप लगाया कि निदेशक ने औरंगाबाद हवाईअड्डे पर गैर निर्धारित उड़ानों के वास्ते उनकी कंपनी के कर्मियों को जमीनी कार्य करने की अनुमति देने के लिए भी रिश्वत की मांग की.

सूत्रों ने बताया कि पूर्व में इस तरह की शिकायतें भी थीं कि वार्षणेय हवाईअड्डे की विस्तार योजना के तहत निर्माण के ठेके से संबंधित गड़बड़ियों में भी कथित तौर पर शामिल रहे हैं . सीबीआई के पुलिस अधीक्षक एमआर कडोले ने निदेशक के आवास या कार्यालय से बरामद संपत्ति या कीमती चीजों के बारे में कोई ब्योरा देने से इनकार कर दिया.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com