NDTV Khabar

महाराष्ट्र भाजपा प्रमुख के बेटे की शादी विवादों में घिरी, ब्याह में हुए खर्चे पर उठाई गई आपत्ति

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महाराष्ट्र भाजपा प्रमुख के बेटे की शादी विवादों में घिरी, ब्याह में हुए खर्चे पर उठाई गई आपत्ति

संतोष दानवे, महाराष्ट्र भाजपा के अध्यक्ष रावसाहब दानवे के बेटे और विधायक हैं

औरंगाबाद: एक तरफ केंद्र सरकार द्वारा लिया गया नोटबंदी का फैसला अभी भी चर्चा का विषय बना हुआ है, वहीं इस निर्णय के बीच नेताओं के परिवारों में हो रही मंहगी शादियां अभी भी विवाद का मुद्दा बनी हुई हैं. ऐसी ही एक शादी गुरुवार को औरंगाबाद में देखने को मिली जो महाराष्ट्र भाजपा के अध्यक्ष रावसाहब दानवे के बेटे और विधायक संतोष दानवे की थी. इस ब्याह में प्रदेश से विभिन्न दलों के बड़ी राजनीतिक दिग्गज पहुंचे थे. इस भव्य शादी समारोह में मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस, पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे, विधानपरिषद में विपक्ष के नेता धनंजय मुंडे, कई केंद्रीय मंत्रियों एवं महाराष्ट्र सरकार के मंत्रियों समेत प्रदेश की कई बड़ी राजनीतिक हस्तियों ने शिरकत की थी.

टिप्पणियां
हालांकि यह शादी इन बड़ी हस्तियों के आने की वजह से नहीं, बल्कि इसमें हुए खर्चे के कारण चर्चा में है. बताया जा रहा है कि करीब 5-6 एकड़ में शादी का शामियाना सजाया गया था. वहीं बड़ी हस्तियों के साथ साथ डेढ़ लाख लोगों के खाने की भी व्यवस्था की गई थीं और मेहमानों के लिए विभिन्न तरह के पकवानों का इंतजाम किया गया था. शादी के मंच को बड़े महल की तरह सजाया गया था.

मुख्यमंत्री फड़णवीस ने शादी के मंच से कहा ‘हम दो साल से इंतजार कर रहे थे कि संतोष की कब शादी होगी.’ वहीं इतनी मंहगी शादी को लेकर कई तरह की आपत्तियां भी उठ रही हैं. सामाजिक कार्यकर्ता अंजलि दमनिया ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि ‘मुझे आश्चर्य हो रहा है कि ऐसी खर्चीली शादी के लिए पैसा कहां से आता है.’ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस शादी में करीब 6-7 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं. किसान नेता जयाजी सुर्यवंशी ने आरोप लगाया है कि लोगों के पास पीने के लिए पानी नहीं है और इस शादी में दो दिन में 500 टैंकर पानी ज़मीन पर छिड़का गया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement