NDTV Khabar

स्कूल प्रिंसिपल ने दलित महिला रसोइए को पद से हटाया, डीएम ने फिर से किया बहाल, साथ खाना खाया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
स्कूल प्रिंसिपल ने दलित महिला रसोइए को पद से हटाया, डीएम ने फिर से किया बहाल, साथ खाना खाया

औरंगाबाद : डीएम (बाएं) ने दलित महिला रसोइए के हाथ का खाना खाया...

खास बातें

  1. रसोइए के पद पर कार्यरत एक दलित विधवा महिला को प्रिंसिपल ने पद से हटाया
  2. डीएम ने प्रिंसिपल को किया निलंबित और महिला संग खाना खाया
  3. महिला को पद पर फिर से किया गया बहाल
औरंगाबाद:

रसोइए के पद पर कार्यरत एक दलित महिला का अचानक विधवा हो जाना उस वक्त अभिशाप बन गया जब स्कूल के प्रिसिंपल ने विधवा के हाथ से बना खाने तथा बच्चों को खिलाने से न सिर्फ इन्कार कर दिया बल्कि रसोइए के पद से ही उसे हटा दिया।

टिप्पणियां

घटना औरंगाबाद के रफीगंज थाना के बटुरा स्थित मिडिल स्कूल की है। यह मामला भी ऐसे ही अन्य मामलों की तरह ही दब जाता या फिर दबा दिया जाता यदि पीड़ित महिला ने डीएम कंवल तनुज के पास गुहार नहीं लगाई होती। डीएम ने मामले को गंभीरता से लिया और खुद इसकी जांच करने बटुरा पहुंचे। यहां उन्होंने पीड़ित महिला रसोइया, आरोपी हेडमास्टर, स्कूल के छात्रों तथा ग्रामीणों से अलग अलग बात की। मामले की तह तक जाने के बाद उन्होंने ये आरोप सही पाए।


डीएम ने तत्काल प्रभाव से हेडमास्टर को निलंबित करते हुए उस पर विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा कर दी है जबकि हटाई गईं रसोइए उर्मिला कुंवर को फिर से स्कूल में बहाल कर दिया है। इतना ही नहीं, समाज में एक स्वस्थ संदेश भेजने की नीयत से उन्होंने पीड़ित के हाथ से बने भोजन को स्कूली बच्चों के साथ जमीन पर बैठकर भरपेट खाया भी।



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement