हिजबुल कमांडर सब्जार भट के मुठभेड़ में मारे जाने के बाद तनाव के बीच कश्‍मीर घाटी में कर्फ्यू

सीईटी और अन्य प्रतियोगी परीक्षा दे रहे छात्रों के एडमिट कार्ड को कर्फ्यू पास के तौर पर देखा जाएगा.

हिजबुल कमांडर सब्जार भट के मुठभेड़ में मारे जाने के बाद तनाव के बीच कश्‍मीर घाटी में कर्फ्यू

फाइल फोटो

श्रीनगर:

सुरक्षाबलों के साथ पुलवामा में हुई मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर सब्जार अहमद भट के मारे जाने के बाद सात पुलिस स्टेशन क्षेत्रों में रविवार को एहतियात के तौर पर कर्फ्यू लगाया जाएगा. यह कर्फ्यू शनिवार को हुए हिंसक प्रदर्शन को फैलने से रोकने के लिए लगाया जाएगा. श्रीनगर के जिला मजिस्ट्रेट फारक लोन ने बताया, ‘‘एहतियाती कदम के तौर पर रविवार को सात पुलिस स्टेशन क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया जाएगा.’’ उन्होंने बताया कि कर्फ्यू खंयार, करालखुद, महराज गंज, मैसूमा, नौहट्टा, रैनवाड़ी और सफाकदल में लगाया जाएगा. लोन ने बताया कि शहर के शैक्षणिक संस्थान सोमवार को बंद रहेंगे.

उन्होंने बताया, ‘‘सीईटी और अन्य प्रतियोगी परीक्षा दे रहे छात्रों के एडमिट कार्ड को कर्फ्यू पास के तौर पर देखा जाएगा. वहीं निरीक्षक के तौर पर तैनात कर्मचारी अपने पहचान पत्र का उपयोग परीक्षा केंद्र और घर तक पहुंचने के लिए कर सकते हैं.’’ इसी बीच गांदरबल जिले में प्रशासन ने लोगों के आवागमन पर सीआरपीसी की धारा 144 के तहत प्रतिबंध लगा दिया.

गांदरबल के जिला मजिस्ट्रेट तारिक हुसैन गनई ने कहा, ‘‘मौजूदा कानून-व्यवस्था को देखते हुए और सार्वजनिक तथा निजी क्षति को रोकने के लिए सीआरपीसी की धारा 144 गांदरबल जिले के अधिकार क्षेत्र में तत्काल प्रभाव से लगाया जाता है और यह अगले आदेश तक प्रभावी रहेगा.’’ अनंतनाग के डीएम आबिद राशिद ने कहा कि शांति भंग होने से बचाने और जीवन की क्षति रोकने के जिले में रविवार को सख्त प्रतिबंध लगा रहेगा.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com