ऑटो ड्राइवर ने हाईकोर्ट में याचिका, 'आई लव केजरीवाल' पोस्टर लगाने पर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने काटा 10 हजार रुपये का चालान

दिल्ली में एक ऑटो ड्राइवर ने हाईकोर्ट में याचिका देकर आरोप लगाया है कि 'आई लव केजरीवाल' स्टीकर को लगाने के बाद ट्राफिक पुलिस ने उनका 10000 रुपये का चालान कर दिया है.

ऑटो ड्राइवर ने हाईकोर्ट में याचिका, 'आई लव केजरीवाल' पोस्टर लगाने पर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने काटा 10 हजार रुपये का चालान

दिल्ली हाईकोर्ट में 3 मार्च को सुनवाई होगी

खास बातें

  • ऑटो ड्राइवर की हाईकोर्ट में याचिका
  • 3 मार्च को होगी सुनवाई
  • हाईकोर्ट ने मांगा जवाब
नई दिल्ली:

दिल्ली में एक ऑटो ड्राइवर ने हाईकोर्ट में याचिका देकर आरोप लगाया है कि 'आई लव केजरीवाल' स्टीकर को लगाने के बाद ट्राफिक पुलिस ने उनका 10000 रुपये का चालान कर दिया है.  ऑटो पर 'आई लव केजरीवाल' स्टिकर लगाने को लेकर लगाई गई याचिका पर हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार, पुलिस और चुनाव आयोग को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. मामले की सुनवाई के लिए कोर्ट ने 3 मार्च की तारीख तय की है. नोटिस में हाईकोर्ट ने कहा है कि ट्रैफिक पुलिस को बताना होगा कि किस नियम के उल्लंघन के तहत 'आई लव केजरीवाल' स्टीकर लगाने पर ऑटो रिक्शा ड्राइवर का चालान किया गया था.फिलहाल दिल्ली विधानसभा चुनाव के बीच यह मुद्दा बड़ा बन सकता है. 

कब हैं दिल्ली में चुनाव 
दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए तारीखों की घोषणा कर दी गई है, और राष्ट्रीय राजधानी में एक ही चरण में 8 फरवरी को मतदान होगा. मतदान के बाद 11 फरवरी को नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे. दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटें हैं जिसमें से 58 सामान्य श्रेणी की है जबकि 12 सीटें अनुसूचित जाति के लिये आरक्षित हैं. 

क्या हैं पार्टियों के मुद्दे
बीजेपी जहां पीएम मोदी के सहारे चुनावी मैदान में है और शाहीन बाग, अनुच्छेद 370 और नागरिकता कानून को मुख्य मुद्दा बना रही है तो वहीं आम आदमी पार्टी ने बिजली, पानी और शिक्षा व्यवस्था को  मुद्दा बनाया है. दूसरी ओर बात करें कांग्रेस की तो उसने शीला दीक्षित सरकार की ओर से किए गए कामों को गिनाया जा रहा है. 

शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी आपके घरों में घुसेंगे और बहनों से रेप कर कत्ल कर देंगे: प्रवेश वर्मा​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com