कोरोनावायरस : नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया- कैसे बदली यात्रा की सूरत, अमेरिकी सिंगर के गाने की लाइन की Tweet

खाड़ी देशों और दुनिया के अनेक हिस्सों में फंसे हुए हजारों भारतीयों को घर लाने के लिए सरकार ने 'वंदे भारत मिशन' अभियान शुरू किया है.

कोरोनावायरस : नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया- कैसे बदली यात्रा की सूरत, अमेरिकी सिंगर के गाने की लाइन की Tweet

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कैबिन की फोटो ट्वीट की

नई दिल्ली:

देश-दुनिया में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. कोरोना के खतरे से बचने के लिए लोगों से लगातार सोशल डिस्टैंसिंग (Social Distancing) के नियमों का पालन करने और मास्क लगाने के लिए कहा जा रहा है. नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने एक हवाई जहाज के कैबिन की तस्वीर ट्वीट की है, जिसमें लोग मास्क पहने और सुरक्षा उपकरणों से लैस नजर आ रहे हैं. सरकार कोरोना संकट के बीच विदेश में फंसे भारतीयों को विशेष फ्लाइट से वापस ला रही है. यह तस्वीर उसी दौरान की है.

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने तस्वीर ट्वीट करते लिखा- "लोग बदल रहे हैं! ये किसी साइंस फिक्शन ब्लॉकबस्टर मूवी का सीन नहीं है, सिंगापुर-मुंबई फ्लाइट का केबिन है. यात्रियों ने अपने चेहरे शील्ड से कवर कर रखे हैं... प्रोटेक्टिव गियर्स (सुरक्षा उपकरणों) का इस्तेमाल अब सामान्य बात हो गई है..." इसके साथ ही पुरी ने अमेरिकी सिंगर बॉब डिलन के मशहूर गाने 'द टाइम्स दे आर ए-चेंगिन' की लाइन भी लिखी है.

खाड़ी देशों और दुनिया के अनेक हिस्सों में फंसे हुए हजारों भारतीयों को घर लाने के लिए सरकार ने 'वंदे भारत मिशन' अभियान शुरू किया है, जिसमें असैन्य विमानों और नौसैनिक पोतों के बेड़े को लगाया गया है. सरकार के सूत्रों ने बताया कि खाड़ी क्षेत्र में तीन लाख से अधिक लोगों ने वहां से निकलने के लिए पंजीकरण कराया है, लेकिन सरकार केवल उन्हें पहले वापस लाएगी जिनके सामने घर वापसी के लिए चिकित्सा संबंधी आपात स्थिति, वीजा अवधि समाप्त होने या निर्वासन की संभावना जैसे अत्यावश्यक कारण हैं.

वीडियो: जहां से भी अंतरराष्ट्रीय यात्री भारत आते हैं वहां कोरोना से निपटने के लिए कदम उठाए गए हैं : पुरी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com