केरल विमान हादसा : रनवे पर 1 किलोमीटर बाद उतरा एयर इंडिया एक्सप्रेस का जेट

Kozhikode Plane Crash: केरल के कोझिकोड में शुक्रवार को जो विमान हादसे का शिकार हुआ था वह क्रैश होने से पहले रनवे पर उतरने की दूरी से एक किलोमीटर बाद उतरा और क्रैश हो गया.

केरल विमान हादसा : रनवे पर 1 किलोमीटर बाद उतरा एयर इंडिया एक्सप्रेस का जेट

कोझिकोड में हुए प्लेन हादसे में 18 की मौत जबकि कई घायल

नई दिल्ली:

Kozhikode Plane Crash: केरल के कोझिकोड में शुक्रवार को जो विमान हादसे का शिकार हुआ था. वह क्रैश होने से पहले रनवे पर एक किलोमीटर बाद लैंड हुआ था. DGCI के सूत्रों से NDTV को यह जानकारी दी है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जिस रनवे पर यह हादसा हुआ, वह टेबल टॉप रनवे में शुमार होता है. हादसे से पहले रनवे के जिस प्वाइंट पर विमान को उतरना था, वह उसके एक किलोमीटर बाद उतरा, जिसकी वजह से विमान का संतुलन बिगड़ गया और वह खाई में जा गिरा. 

कोझिकोड विमान हादसा: ड्यूटी पर तैनात ASI ने बताया आंखों देखा हाल, कहा....

दरअसल  हादसाग्रस्त एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) विमान का ब्लैक बॉक्स मिल चुका है. DGCA अधिकारियों ने बताया कि विमान के मलबे से डिजिटल फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर (DFDR) बरामद कर लिया गया है. कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर के लिए फ्लोरबोर्ड को काटा जा रहा है. ब्लैक बॉक्स मिलने के बाद विमान हादसे की असल वजहों का पता चल सकेगा. ब्लैक बॉक्स के जरिए जानकारी मिलेगी कि हादसे के वक्त पायलटों के बीच हुई बातचीत से आखिरकार क्या बात हुई थी 

कोझिकोड : हादसे का शिकार हुए एयर इंडिया के प्लेन का ब्लैक बॉक्स मिला

बता दें कि  शुक्रवार की शाम केरल के कोझिकोड (Kozhikode) हवाई पट्टी पर हुए विमान हादसे में दोनों पायलटों समेत 18 लोगों की मौत हो गई. दुबई से आ रहे विमान के खाई में गिर जाने से यहां चारों ओर चीख-पुकार, खून से सने कपड़े, डरे सहमे रोते हुए बच्चे और एंबुलेंस के सायरन की आवाजों ने क्षेत्र को दहला दिया. बारिश के बीच, स्थानीय नागरिकों और पुलिस सहित बचाव कर्मियों ने विमान से घायल पुरुष और महिलाओं को बाहर निकालने में फुर्ती दिखाई. विमान तेज आवाज के साथ दो बड़े टुकड़ों में टूट गया और यात्रियों को समझ ही नहीं आया कि पल भर में क्या हो गया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: कोझिकोड विमान हादसा: 15 से 20 घायलों की हालत गंभीर