सुप्रीम कोर्ट कोरोना को लेकर सतर्क, परिसर की कैंटीन बंद, सीमित मामलों की सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट की 6 बेंचें सोमवार को 72 बेहद ज़रूरी माने गए मामलों की सुनवाई करेंगी, कम से कम एक हफ्ते यही व्यवस्था रहेगी

सुप्रीम कोर्ट कोरोना को लेकर सतर्क, परिसर की कैंटीन बंद, सीमित मामलों की सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट.

नई दिल्ली:

सोमवार से सुप्रीम कोर्ट में सिर्फ बेहद जरूरी मामलों की सुनवाई होगी. कोर्ट ने 15 के बजाए सिर्फ 6 बेंचों का गठन किया गया है. सुप्रीम कोर्ट की 6 बेंचें सोमवार को 72 बेहद ज़रूरी माने गए मामलों की सुनवाई करेंगी. हर बेंच के समक्ष 12 मामले लगे हुए हैं. सुप्रीम कोर्ट के तय समय के मुताबिक बेंच सुबह ठीक 10.30 बजे बैठेगी लेकिन 6 मामलों की सुनवाई के बाद बेंच आधे घंटे का ब्रेक लेगी. आधे घंटे बाद फिर बाकी बचे 6 मामलों की सुनवाई होगी.

अदालत में विजिटरों पर रोक लगाई गई है. अदालत परिसर की सभी कैंटीन भी बंद कर दी गई हैं. अदालत परिसर में थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गई है. किसी का तापमान ज्यादा हुआ तो प्रवेश नहीं मिलेगा.

कोरोना वायरस के बढ़ते असर और एहतियाती उपायों के मद्देनजर सुप्रीम कोर्ट कम से कम इस हफ्ते सीमित बेंच बनाकर सिर्फ अर्जेंट मैटर्स की सुनवाई ही करेगा. सीमित बेंच और सीमित अर्जेंट मैटर्स की सुनवाई के अलावा भी कई विशिष्ट इंतज़ाम किए गए हैं. इन इंतज़ामों में मुकदमे के मुताबिक सीमित मुवक्किलों का कोर्ट परिसर में दाखिला, सभी प्रवेश द्वार पर हैंड सेनिटाइजर और थर्मल गन जैसे स्वास्थ्य रक्षक उपाय सुनिश्चित करना भी शामिल है.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com