अयोध्या : राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के भूमि पूजन पर नहीं जा सकेंगे आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी

अयोध्या जिले में 5 अगस्त को राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमि-पूजन में बीजेपी के वरिष्ठ व दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी शामिल नहीं हो सकेंगे.

अयोध्या : राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के भूमि पूजन पर नहीं जा सकेंगे आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी

आडवाणी और जोशी दोनों नहीं जा सकेंगे अयोध्या

नई दिल्ली:

अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर भूमि पूजन (Ram Mandir Bhoomi Pujan) के लिए तैयारियां जोरों पर है. अयोध्या जिले में 5 अगस्त को राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमि-पूजन में बीजेपी के वरिष्ठ व दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी शामिल नहीं हो सकेंगे. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने उन्हें आमंत्रित किया, लेकिन दोनों ही नहीं जा सकेंगे. वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए समारोह में शामिल कराया जाएगा. ट्रस्ट की ओर से फोन किया गया. ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय की ओर से पत्र भी भेजा जा रहा है. 

राम मंदिर के भूमिपूजन में किसी भी गैर हिंदू को नहीं बुलाने की मांग, हिन्दू महासभा के वकील ने पत्र लिखा

बताते चले कि आयोजन के लिए मेहमानों की सूची को लेकर जो कयास लगाए जा रहे थे उनमें से एक मेहमान के पहुंचने की तो पुष्टि हो चुकी है. राम मंदिर आंदोलन में अहम भूमिका निभाने वाली बीजेपी की फायर ब्रांड नेता उमा भारत ने 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन में शामिल होने की पुष्टि कर दी है. यानि इस आयोजन में भाग लेने वाले नेताओं में उमा भारती को न्योजा दिए आने के जो कयास लगाए जा रहे थे वो सही थे.

फिलहाल इस आयोजन में और किन किन नेताओं को न्योता दिया गया इसकी आधिकारिक पुष्टि तो नहीं हो सकी है. लेकिन उमा भारती के ट्वीट कर यह जानकारी दी है उन्हें 4 से 6 अगस्त तक अयोध्या में ही रहने के लिए कहा गया है.

भूमि पूजन से पहले रामजन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट की जनता से अपील- 'हाथ जोड़कर निवेदन है, अयोध्या ना आएं'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीवीएचपी शुक्रवार को  कहा, ‘‘ऐसे सभी परम पूज्य संत जो बाल्मीकि समाज, रविदास समाज, कबीर समाज, सिख समाज, वनवासी, आदिवासी, गिरी वासी समाज तथा रामनामी परंपरा का निर्वाह करते हैं, उन्हें ससम्मान राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों द्वारा आमंत्रित किया गया है.''

Video: राम मंदिर के पुजारी कोरोना वायरस से संक्रमित