अयोध्या का एयरपोर्ट मर्यादा पुरुषोत्‍तम श्रीराम के नाम पर होगा, बजट में मिले 101 करोड़ रुपये

अयोध्या के एयरपोर्ट (Ayodhya airport) का नाम भगवान राम के नाम पर होगा. यूपी सरकार के सोमवार को पेश बजट में इसका ऐलान किया गया. 

अयोध्या का एयरपोर्ट मर्यादा पुरुषोत्‍तम श्रीराम के नाम पर होगा, बजट में मिले 101 करोड़ रुपये

Ayodhya airport को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के तौर पर विकसित करने की तैयारी में योगी सरकार

लखनऊ:

यूपी बजट 2021-22 में योध्‍या एय़रपोर्ट (Ayodhya airport) का नाम मर्यादा पुरुषोत्‍तम श्रीराम (Maryada Purushottam Shriram) हवाई अड्डा करने का फैसला लिया गया है. बजट में 101 करोड़ रुपये की व्‍यवस्‍था की गई है.


अयोध्‍या एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के तौर पर के रूप में विकसित करने की तैयारी है. पिछले साल अगस्‍त में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्‍या में श्रीराम मंदिर निर्माण की आधारशिला रखी थी. इसके बाद से धार्मिक पर्यटन की दृष्टि से अयोध्‍या का देश-दुनिया में ध्यान बढ़ा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अयोध्‍या में सूर्यकुंड के विकास सहित अयोध्‍या नगरी के सर्वांगीण विकास के लिए बजट में 140 करोड़ रुपये की व्‍यवस्‍था की गई है. अयोध्‍या में पर्यटन सुविधाओं के विकास एवं सौंदर्यीकरण के लिए 100 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं. बजट में श्री राम जन्म भूमि अयोध्या धाम तक पहुंच मार्ग के निर्माण के लिए 300 करोड़ रुपये रखे गए हैं. चौरी चौरा कांड के 100 साल पूरे होने के मौके पर पूरे वर्ष चलने वाले चौरी चौरा शताब्दी महोत्सव के लिए 15 करोड़ रुपये खर्च करने का प्रस्ताव है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)