NDTV Khabar

TOP 5 NEWS: मुस्लिम पक्षकार ने की उसी हालत में मस्जिद वापसी की मांग, अमेरिका ने पाक से हाफिज सईद पर केस चलाने के लिए कहा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड  के अध्यक्ष पद के लिए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुलीने सोमवार को नामांकन दाखिल कर दिया है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS: मुस्लिम पक्षकार ने की उसी हालत में मस्जिद वापसी की मांग, अमेरिका ने पाक से हाफिज सईद पर केस चलाने के लिए कहा

राजीव धवन ने कहा कि हमने 6 दिसंबर 1992 को ढांचा गिराए जाने के बाद अपनी मांग बदली और हमारी यही मांग है कि हमें 5 दिसंबर 1992 की स्थिति में जिस तरह का ढ़ांचा था उसी स्थिति में हमें मस्जिद सौंपी जाए. उधर करीब 72 बाद कश्मीर घाटी में सभी नेटवर्क पर पोस्टपेड मोबाइल सेवाएं शुरू कर दी गई हैं. वहीं उत्तर प्रदेश में मऊ जिले के वालिदपुर में दो मंजिला एक मकान में सोमवार की सुबह हुए सिलिंडर विस्फोट में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई और करीब 15 लोग घायल हो गए हैं. दूसरी ओर अमेरिका ने कहा है कि पाकिस्तान को आतंकवादी गुटों को अपनी धरती का इस्तेमाल करने से रोकना होगा, और लश्कर-ए-तैयबा के सरगना हाफिज़ सईद समेत गुट के शीर्ष ऑपरेटिवों को दंडित करना होगा. इसके अलावा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड  के अध्यक्ष पद के लिए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुलीने सोमवार को नामांकन दाखिल कर दिया है. 


Ayodhya Case: मुस्लिम पक्ष के वकील बोले- 5 दिसंबर 1992 में जैसा ढांचा था, वैसी ही हालत में मस्जिद सौंपी जाए


Ayodhya Case: मुस्लिम पक्ष के वकील बोले- हमारी मांग है कि 5 दिसंबर 1992 में जैसा ढांचा था, वैसी ही हालत में मस्जिद सौंपी जाए

धवन ने कहा कि इस बात के कोई सबूत नहीं दिए गए केंद्रीय गुंबद के नीचे ही राम का जन्म हुआ. गुंबद के नीचे राम जन्म होने, श्रद्धालुओं के वहीं फूल प्रसाद चढ़ाने का कोई भी दावा सिद्ध नहीं किया गया.  गुम्बद के नीचे तो ट्रेसपासिंग कर लोग घुस आए थे. जब वहां पूजा चल रही थी तो अंदर घुसने का मतलब क्या है? इसका मतलब पूजा बाहर ही हो रही थी.  कभी भी मन्दिर तोड़कर मस्जिद नहीं बनाई. वहां लगातार नमाज़ होती रही थी.

कश्मीर घाटी में पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवाएं शुरू, प्रीपेड यूजर्स को अभी करना पड़ेगा इंतजार

72 दिन बाद Kashmir घाटी में पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवाएं शुरू, प्रीपेड यूजर्स को अभी करना पड़ेगा इंतजार

जम्मू-कश्मीर के प्रिसिंपिल सेक्रेटरी रोहित कंसल की ओर से इस बात का ऐलान किया गया था. अभी प्रीपेड मोबाइल फोन धारकों को इंतजार करना पड़ेगा. सभी नेटवर्क को मिलाकर राज्य में 40 लाख पोस्टपेड यूजर हैं जबकि 23 लाख प्रीपेड यूजर हैं.


यूपी के मऊ में सिलेंडर फटने के बाद गिरी दो मंजिला इमारत, 13 की मौत

यूपी के मऊ में सिलेंडर फटने के बाद गिरी दो मंजिला इमारत, 13 की मौत

अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि अभी तक जिला अधिकारी से प्राप्त जानकारी के अनुसार, विस्फोट में कम से कम 13 लोगों की जान चली गई. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मऊ जिले में सिलिंडर फटने से लोगों की जान जाने पर गहरा शोक व्यक्त किया है. 


FATF की बैठक से पहले पाकिस्तान से बोला अमेरिका- हाफिज सईद समेत लश्कर के आतंकियों पर चलाएं केस
FATF की बैठक से पहले पाकिस्तान से बोला अमेरिका- हाफिज सईद समेत लश्कर के आतंकियों पर चलाएं केस

अमेरिका के विदेश मंत्रालय के दक्षिण एवं मध्य एशियाई ब्यूरो की प्रमुख एलिस वेल्स ने पाकिस्तान में लश्कर-ए-तैयबा (LeT) / जमात-उद-दावा (JuD) के चार शीर्ष सदस्यों को गिरफ्तार किए जाने का स्वागत भी किया.

टिप्पणियां


सौरव गांगुली ने BCCI अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया, निर्विरोध चुना जाना तय

k3r26o2g

सौरव गांगुली के खिलाफ अध्यक्ष पद के लिए कोई और नामांकन नहीं है और इसलिए उनका बीसीसीआई प्रमुख बनना तय है. गांगुली ने आईपीएल के पूर्व कमिश्नर राजीव शुक्ला के साथ यहां नामांकन दाखिल किया. 
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement