NDTV Khabar

कब तक टली अयोध्या मामले की सुनवाई और किस कॉन्स्टेबल के वीडियो ने मचाया धमाल, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

अयोध्या के राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले की सुनवाई अब सुप्रीम कोर्ट ने 8 फरवरी तक टाल दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कब तक टली अयोध्या मामले की सुनवाई और किस कॉन्स्टेबल के वीडियो ने मचाया धमाल, दिन भर की 5 बड़ी खबरें
नई दिल्ली: देश के बहुप्रतिक्षित अयोध्या के राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले की सुनवाई अब सुप्रीम कोर्ट ने 8 फरवरी तक टाल दी है. वहीं, सुन्नी वक्फ बोर्ड ने मांग की है कि इसकी सुनवाई 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद हो. इधर, गुजरात चुनाव में प्रचार अभियान अपने चरम पर है. गुजरात में आयोजित एक रैली के दौरान राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि यह चुनाव गुजरात के भविष्य के लिए है और पीएम मोदी के भाषण में 60 फीसदी बातें उनके और उनकी पार्टी कांग्रेस के ऊपर होती हैं. उधर, दिग्गज अभिनेता शशि कपूर के निधन के बाद उनके पार्थिव शरीर का मंगलवार को सांताक्रूज हिंदू श्मसान में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया. शशि कपूर तो तिरंग में लपेट कर लाया गया और इस मौके पर बॉलीवुड का जमावड़ा दिखा.

वहीं, इन दिनों सोशल मीडिया पर महाराष्‍ट्र पुलिस में कॉन्‍स्‍टेबल संघपाल तायड़े अपनी गायकी की वजह से इंटरनेट पर तहलका मचा रहे हैं. उधर, श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की जीत लगभग तय मानी जा रही है. श्रीलंका आखिरी पारी में 31 रन बनाकर तीन विकेट गंवा चुकी है और उसके ऊपर हार का खतरा मंडरा रहा है. 

1. अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट में 8 फरवरी तक टली सुनवाई, सुन्नी वक्फ बोर्ड ने कहा- 2019 के आम चुनाव के बाद हो
 
ayodhya

सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार यानी आज से अयोध्या के राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले की अहम सुनवाई शुरू हुई और कुछ समय बाद ही यह 8 फरवरी तक के लिए टाल दी गई. इस जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस एस अब्दुल नजीर की बेंच इस मामले की हाई वोल्टेज सुनवाई कर रही है. सुप्रीम कोर्ट ने मामले से जुड़े सभी वकीलों को कहा कि मामले से जुडे सभी दस्तावेजों को पूरा करें ताकि मामले की सुनवाई ना टाली जाए.

2. यह चुनाव गुजरात के भविष्य के लिए है, पीएम मोदी के भाषण में 60 % बातें मेरे और कांग्रेस के ऊपर : राहुल गांधी
 
rahul gandhi

राहुल गांधी ने गुजरात में आयोजित एक रैली में पीएम मोदी और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कल मैं पीएम मोदी जी का भाषण सुन रहा था उसमें आधे से ज्यादा बातें उनके और कांग्रेस के ऊपर थीं. jराहुल ने कहा कि लेकिन मोदी जी अमित शाह और जय शाह के मामले में चुप्पी साधे हुए हैं. उन्होंने कहा कि यह चुनाव बीजेपी और कांग्रेस के लिए नहीं गुजरात के भविष्य के लिए है.

3. तिरंगे से लिपटे शशि कपूर की अंतिम यात्रा में उमड़ा बॉलीवुड
 
shahi kapoor

दिग्गज अभिनेता-फिल्मकार शशि कपूर के मंगलवार को यहां सांताक्रूज हिंदू श्मसान में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया. उनके शव को तिरंगे में लपेट कर लाया गया और पुलिस ने उन्हें तीन बंदूक की सलामी दी. अमिताभ बच्चन, सलीम खान, शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान, अनिल कपूर, ऋषि कपूर, रणधीर कपूर, संजय दत्त, रणबीर कपूर, नसीरुद्दीन शाह, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, सुप्रिया पाठक, शक्ति कपूर और सुरेश ओबेराय जैसी बॉलीवुड हस्तियां अंतिम संस्कार के समय उपस्थित थीं.

4. Viral Video: इस पुलिस कॉन्‍स्‍टेबल का गाना सुनकर दंग रह जाएंगे आप, रातों-रात बने इंटरनेट सेंसेशन
 
sanghpal tayde

सोशल मीडिया के जमाने में टैलेंट को दिखाने के लिए अब मंच की कमी नहीं है. लोग जब सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं और उसे लोग पसंद करने लगते हैं तो उसे वायरल होते देर नहीं लगती. ऐसे ही एक छिपे हुए टैलेंट पर सोशल मीडिया की निगाह पड़ी और देखते ही देखते उनका वीडियो खूब वायरल हो गया. जी हां, यहां हम बात कर रहे हैं महाराष्‍ट्र पुलिस में कॉन्‍स्‍टेबल संघपाल तायड़े की. दरअसल, कुछ दिनों पहले संघपाल तायड़े के एक दोस्‍त ने उनका एक वीडियो बनाकर उसे यूट्यूब पर अपलोड किया. मजाक-मजाक में बनाए गए वीडियो को इतना बड़ा रिस्‍पॉन्‍स मिला कि देखते ही देखते यह वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया और तायड़े रातों-रात सिंगिंग सेनसेशन बन गए.

टिप्पणियां
5. IND vs SL: दिल्‍ली टेस्‍ट में श्रीलंका की हार लगभग तय, दूसरी पारी में तीन विकेट गंवाए
 
team india

तीसरे टेस्‍ट में टीम इंडिया ने जीत की ओर मजबूती से कदम बढ़ा दिए हैं. मैच में श्रीलंका टीम के सामने जीत के लिए 410 रन का विशाल लक्ष्‍य है. चौथे दिन स्‍टंप्‍स के समय 16 ओवर के बाद श्रीलंका की दूसरी पारी का स्‍कोर तीन विकेट खोकर 31 रन है. धनंजय डिसिल्‍वा 13 और  एंजेलो मैथ्‍यूज बिना कोई रन बनाए क्रीज पर हैं. इससे पहले, टीम इंडिया ने आज अपनी दूसरी पारी पांच विकेट पर 246 रन बनाकर घोषित की. शिखर धवन (67), विराट कोहली (50) और रोहित शर्मा (नाबाद 50) ने अर्धशतकीय बनाए. इससे पहले श्रीलंका की टीम आज सुबह, पहली पारी  में 373 रन बनाकर आउट हो गई.कप्‍तान दिनेश चंदीमल (164) आउट होने वाले आखिरी बल्‍लेबाज रहे. पहली पारी के आधार पर भारत को 163 रन की बढ़त हासिल हुई थी.

VIDEO: मोदी जी बस कांग्रेस की बात करेंगे, विकास की नहीं: राहुल गांधी


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement