29 साल बाद अयोध्या पहुंचे पीएम मोदी ने रामलला को किया साष्टांग प्रणाम, बने पहले प्रधानमंत्री, देखें Video

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में हनुमानगढ़ी के दर्शन करने के बाद जब सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ भूमि पूजन स्थल पर पहुंचे तो वहां विराजमान रामलला की मूर्तियों के सामने साष्टांग लेटकर प्रणाम किया है.

नई दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में हनुमानगढ़ी के दर्शन करने के बाद जब सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ भूमि पूजन स्थल पर पहुंचे तो वहां विराजमान रामलला की मूर्तियों के सामने साष्टांग लेटकर प्रणाम किया है. आपको बता दें कि रामलला के दर्शन करने वाले पहले प्रधानमंत्री बन गए हैं. इसके साथ ही वह हनुमान गढ़ी के दर्शन करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री बन गए हैं. आपको बता दें कि पीएम मोदी 29 साल बाद अयोध्या पहुंचे हैं. इससे पहले वह राम मंदिर आंदोलन के समय यहां आए थे. भूमि पूजन के दौरान पीएम मोदी के साथ यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ मौजूद थे. इससे पहले हनुमानगढ़ी के दर्शन के दौरान भी पीएम मोदी के साथ सिर्फ सीएम योगी मौजूद थे. 

Newsbeep

पीएम मोदी ने धार्मिक रूप से महत्वपूर्ण पारिजात पौधे का भी रोपण किया है. इसकी जानकारी उन्होंने खुद अपने ब्लॉग में दी थी. उन्होंने पौधे लगाने के एक विशेष तरीके के बारे में बताया कि पौधे के बगल में अगर एक मटके को गाड़कर उसमें पानी भर दिया जाए तो एक हफ्ते तक पानी देने की जरूरत नहीं होगी. पीएम मोदी का बताया कि गुजरात के कई इलाकों में इस विधि का इस्तेमाल किया जाता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


प्रधानमंत्री ने शिलापूजन के बाद कहा है कि राम हमारी आस्था के प्रतीक हैं. उन्होंने कहा कि यह राम की शक्ति का चमत्कार है कि इस सब कुछ मिटाने के बाद भी राम हमारे दिलों में बसे रहे. आज का दिन न्यायप्रिय भारत की अनुपम भेट हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना के बीच भूमि पूजन का यह कार्यक्रम मर्यादाओं के बीच हो रहा है. श्रीराम के काज में जैसी मर्यादा होनी चाहिए वैसा ही हो रहा है. ऐसी ही मर्यादा सुप्रीम कोर्ट के फैसले के दिन भी देश ने दिखाई दी थी आज भी वैसा ही कुछ देखने को मिल रहा है.