राम मंदिर आंदोलन फिर छेड़ेगा विहिप, बाबरी विध्‍वंस की बरसी पर हुआ ऐलान

राम मंदिर आंदोलन फिर छेड़ेगा विहिप, बाबरी विध्‍वंस की बरसी पर हुआ ऐलान

फाइल फोटो...

अयोध्‍या:

वरिष्ठ विहिप नेताओं ने कहा है कि उनका संगठन राममंदिर के निर्माण के लिए फिर आंदोलन छेड़ेगा और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मुद्दे को प्राथमिकता देने का अनुरोध किया।

रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने कहा कि 'हम फिर राममंदिर आंदोलन छेड़ेंगे.. हमारा आंदोलन हमेशा शांतिपूर्ण रहा है।' छह दिसंबर 1992 को विवादास्पद बाबरी मस्जिद ढांचा गिराए जाने की बरसी को विहिप 'शौर्य दिवस' मनाता है और इस अवसर पर दास यहां विहिप स्थानीय मुख्यालय कारसेवक पुरम में एक सभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि विहिप ने राममंदिर के निर्माण के लिए हिंदुओं से एकजुट होने का आह्वान करने के लिए करीब 300 कार्यकर्ताओं की सभा बुलाई है। दास ने कहा कि हिंदू साधु-संत शीघ्र ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे और उनसे राममंदिर मुद्दा शीर्ष प्राथमिकता के रूप में अपने एजेंडे में शामिल करने का अनुरोध करेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक अन्य वरिष्ठ विहिप नेता महंत सुरेश दास ने कहा, 'हम इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री से मिलने का प्रयास करेंगे। यदि हमें उनसे सकारात्मक जवाब मिला तो हम इंतजार करेंगे, अन्यथा विशाल मंदिर आंदोलन बड़े पैमाने पर शुरू किया जाएगा।' विहिप के केंद्रीय सचिव राजेंद्र सिंह पंकज ने कहा, 'राममंदिर पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बयान के बाद ऐसा जान पड़ता है कि अब जिम्मेदारी प्रभावशाली हाथों में है। हम राममंदिर के निर्माण के लिए शीघ्र ही अपना आंदोलन शुरू करेंगे।'