Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आजम खान को तगड़ा झटका, पत्नी और बेटे सहित तीनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

विधायक बेटे अब्दुल्ला आज़म के दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाने का मामला, आज़म की पत्नी तंजीन फातिमा को भी कोर्ट में पेश होना होगा

आजम खान को तगड़ा झटका, पत्नी और बेटे सहित तीनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान (फाइल फोटो).

खास बातें

  • कोर्ट में पेश न होने पर तीनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट हुए जारी
  • भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने दर्ज कराया था केस, 2 दिसम्बर को पेशी
  • आजम खान के खिलाफ दो अन्य मामलों में भी वारंट जारी किए गए
लखनऊ:

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान, उनकी पत्नी ताज़ीन फातिमा और बेटे अब्दुल्लाह आजम के खिलाफ कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किए हैं. सपा सांसद आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. एक बार फिर आजम खान कानून के घेरे में घिरते नजर आ रहे हैं. मामला आजम खान के बेटे अब्दुल्लाह आजम से जुड़ा है. भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने आजम खान के विधायक बेटे अब्दुल्लाह आजम के पासपोर्ट बनवाने को लेकर पेश किए गए दो फर्जी जन्म प्रमाण पत्रों का हवाला देते हुए मुकदमा दर्ज कराया था. इसके बाद इस मामले में लगातार गैरहाजिर होने के चलते बुधवार को एडीजे-6 कोर्ट के न्यायाधीश धीरेंद्र कुमार ने गैर जमानती वारंट जारी किए हैं.

इस मामले में आजम खान की पेशी के लिए दिसंबर माह की दो तारीख मुकर्रर की गई है. इसके अलावा आजम खान पर चल रहे दो अन्य मामलों में आजम खान को वारंट जारी किए गए हैं. इसमें एक मामला आचार संहिता उल्लंघन का है वहीं दूसरा मामला आजम खान की पड़ोसी से मारपीट का है. इसमें आजम खान को कोर्ट द्वारा वारंट जारी किए गए हैं.

इस संबंध में सरकारी वकील राम अवतार सैनी ने बताया कि एडीजे कोर्ट से एक आर्डर जारी किया गया है जिसमें सपा सांसद आजम खान के खिलाफ एक गैर जमानती वारंट जारी किया गया है. इसमें वादी आकाश कुमार सक्सेना हैं. उन्होंने फर्जी पासपोर्ट के मामले में एक एफआईआर दर्ज कराई थी. उस मामले में लगातार गैरहाजिर होने के कारण मोहम्मद आजम खान उनकी पत्नी ताज़ीन फातिमा और उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम खान के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है. न्यायाधीश धीरेंद्र कुमार द्वारा आर्डर जारी किया गया है.

आजम खान को महिला वार्ड में जबरन घुसने के आरोप में AMU से किया गया था निष्कासित, शिया धर्मगुरु का दावा

यह मामला अब्दुल्लाह आजम खान द्वारा पासपोर्ट बनवाने के लिए दो जन्म प्रमाण पत्र लगाने का है. इसमें आकाश सक्सेना द्वारा एक प्रमाण पत्र फर्जी बताया गया है जिसमें उनके द्वारा मुकदमा भी दर्ज कराया गया था. इस मामले में कोर्ट द्वारा दो दिसंबर की अगली तारीख निर्धारित की गई है.

...जब बीवी के लिए प्रचार करते हुए रो पड़े SP नेता आजम खान, कहा- मुझे बकरी और मुर्गी चोर बताया जा रहा है

इसके अलावा दो अन्य मुकदमे हैं जिसमें अकेले मोहम्मद आजम खान के खिलाफ वारंट जारी किए गए हैं. इसमें एक मामला आचार संहिता उल्लंघन का है. अन्य मामले में उनके पड़ोसी द्वारा मारपीट के मामले में एफआईआर लिखाई गई थी.

आजम खान के घर के बाहर पुलिस ने चिपकाए 27 नोटिस, अब तक दर्ज हो चुके हैं 85 मामले

आकाश सक्सेना ने बताया कि अब्दुल्लाह आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र हैं. आजम खान और उनकी  पत्नी ताजीन फातिमा ने अपने बेटे के लिए दो जन्म प्रमाण पत्र, एक लखनऊ से और एक रामपुर से अलग-अलग स्थान दिखाकर बनवा रखे थे. इसी मामले में आज कोर्ट में तारीख थी जिसमें उनके खिलाफ वारंट जारी थे. आज उनको हाजिर होना था लेकिन वे नहीं आए. इसको लेकर कोर्ट ने आज गैर जमानती वारंट जारी किए हैं.

रैली में भावुक हुए आजम खान तो जया प्रदा ने कसा तंज, कहा- यह तो सिर्फ महिलाओं का अभिशाप...

आकाश सक्सेना ने कहा कि मुझे न्यायपालिका पर पूरा विश्वास है कि मामले में बहुत जल्द बड़ी कार्रवाई की जाएगी. बहुत जल्द इसमें गिरफ्तारी भी की जाएगी.

VIDEO : आजम खान के रिसॉर्ट पर चला बुलडोजर