तूफान आता है तो कूड़ा-करकट भी साथ लाता है - अमर सिंह की 'सपा वापसी' पर आज़म ख़ान

तूफान आता है तो कूड़ा-करकट भी साथ लाता है - अमर सिंह की 'सपा वापसी' पर आज़म ख़ान

मुलायम सिंह के जन्मदिन पर अमर सिंह

समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह का जन्मदिन बीत गया लेकिन सैफई में उनके इस खास दिन पर मनाए गए जश्न की चर्चाएं अभी भी हो रही हैं। इस मौके पर सपा से निष्काषित अमर सिंह की मौजूदगी ने कईयों का ध्यान बटोरा, वहीं कार्यक्रम को लेकर आज़म खान में उत्साह की कमी भी किसी की नज़रों से बच नहीं पाई। इस मौके पर जब उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ मंत्री आजम खान से अमर सिंह की उपस्थिति के बारे में पूछा गया तो उन्होंने पूर्व सपा नेता की तुलना कूड़े से कर डाली और कहा कि जब कभी तूफान आता है तो कूड़ा-करकट भी उसके साथ आ जाता है।

'आज़म के खिलाफ कुछ नहीं'

अमर सिंह और आजम ख़ान के आपसी रिश्ते काफी तल्ख़ रहे हैं और बताया जा रहा है कि पूर्व सांसद सिंह को पार्टी में फिर से शामिल होने की संभावना की खबरें ख़ान को नागवार गुज़र रही हैं। 21 तारीख को जन्मदिन की पार्टी में मुलायम और सिंह ने मुख्य कार्यक्रम में एक दूसरे को केक खिलाया जिसकी तस्वीरें मीडिया में प्रमुखता से दिखाई गईं। इस कार्यक्रम में आज़म ख़ान दिखाई नहीं दिए जिसके बारे में सिंह ने कहा 'कौन कह रहा है कि वह यहां नहीं हैं? मैंने खुद उन्हें देखा है और वह मुख्यमंत्री के साथ अभी गए हैं।' अमर सिंह ने साथ ही यह भी कह डाला कि 'आज़म मेरे मित्र हैं और मैं उनके खिलाफ कुछ नहीं कहूंगा।' यहां तक कि मुलायम ने भी स्पष्ट किया कि खान भी कार्यक्रम में मौजूद थे, उन्होंने कहा 'वह मेरे जन्मदिन की पार्टी में कैसे अनुपस्थित हो सकते हैं।'

'आधी रात को नेताजी का जन्मदिन मनाया'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सपा मुखिया के जन्मदिन समारोह का केक समय से पहले काटे जाने के बारे में पूछने पर आजम खान ने कहा 'यह मेरे ख़िलाफ साजिश है। मैंने नेताजी  की सालगिरह आधी रात को सही वक्त पर केक काटकर मनायी थी।' वहीं मुलायम ने रात में करीब आठ बजे समारोह के दौरान केक काटा और इसे मंच पर मौजूद सिंह को खिलाया। दिलचस्प बात यह है कि मंच पर उपस्थित लोगों में सिंह संभवत: एकमात्र ऐसे व्यक्ति थे जो मुलायम के परिवार से बाहर के थे। इस बात की मीडिया में खासी चर्चा हुयी और ऐसी अटकलें लगायी जाने लगीं कि उनके फिर से पार्टी में शामिल होने की संभावना है। हाल ही में सिंह ने अखिलेश और मुलायम से अलग अलग मुलाकात की थी जिससे अटकलों को बल मिला था।