यह ख़बर 01 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

कांग्रेस के खिलाफ 2 अक्टूबर से नया आंदोलन शुरू करेंगे रामदेव

खास बातें

  • रामदेव ने कहा कि वह अपने आंदोलन का अगला चरण 2 अक्टूबर से शुरू करेंगे और पांच राज्यों में आसन्न विधानसभा चुनाव के दौरान केंद्र सरकार के कथित भ्रष्टाचार के बारे में लोगों को बताएंगे।
नई दिल्ली:

कोयला ब्लॉक आवंटन में कथित अनियमितताओं पर योग गुरु रामदेव ने सभी 142 आवंटनों को रद्द करने और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से इस्तीफा देने की मांग की।

रामदेव ने कहा कि भ्रष्टाचार और काला धन के खिलाफ वह अपने आंदोलन का अगला चरण 2 अक्टूबर से शुरू करेंगे और पांच राज्यों में आसन्न विधानसभा चुनाव के दौरान केंद्र सरकार के कथित भ्रष्टाचार के बारे में लोगों को बताएंगे।

संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने आरोप लगाया, कांग्रेस पार्टी ने ईमानदार सरकार और ईमानदार प्रधानमंत्री की नई परिभाषा गढ़ी है। घोटलों का विश्व कीर्तिमान स्थापित करने वाली कांग्रेस पार्टी मनमानी कर रही है और उसकी सरकार एक के बाद एक घोटाले में लिप्त है।

प्रधानमंत्री को निशाना बनाते हुए रामदेव ने कहा, लाखों करोड़ रुपये के घोटले से जुड़ी सरकार के मुखिया ईमानदार कैसे हो सकते हैं, इसलिए सभी कोयला ब्लाकों के आवंटन को रद्द किया जाना चाहिए और प्रधानमंत्री को नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा देना चाहिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह पूछे जाने पर कि इस तरह के आवंटन की बीजेपी शासित राज्यों समेत कुछ अन्य प्रदेश सरकारों की ओर से वकालत किए जाने के बावजूद वह केवल कांग्रेस को ही क्यों निशाना बना रहे हैं, रामदेव ने कहा कि अन्य लोग आंशिक रूप से भागीदार है, जबकि कांग्रेस ने घोटालों का विश्व रिकॉर्ड बनाया है। लेकिन जो भी गुनाहगार है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।