यह ख़बर 02 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

हमारे सांसद हत्यारे, शैतान और जाहिल : रामदेव

खास बातें

  • बाबा रामदेव के बयान पर राजनीतिक दलों की ओर से तीखी प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई हैं। आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव ने रामदेव को मेंटल केस कह दिया है।
नई दिल्ली:

योग गुरु स्वामी रामदेव ने सांसदों पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि संसद के भीतर कुछ लोग अच्छे हैं लेकिन ज्यादातर लुटेरे और जाहिल बैठे हैं। रामदेव ने सांसदों को हत्यारा तक करार देते हुए कहा कि संसद में बैठे लोग इंसान के रूप में शैतान हैं। हालांकि उन्होंने यह जरूर कहा कि जो सांसद अच्छे हैं उनका वह सम्मान करते हैं।

उधर, रामदेव के बयान पर राजनीतिक दलों की ओर से तीखी प्रतिक्रियाएं आईं। आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव ने रामदेव को मेंटल केस कह दिया। वहीं कांग्रेस के सत्यव्रत चतुर्वेदी ने कहा कि उन्हें किसी ढोंगी बाबा के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है इसलिए ऐसे बयान को ज्यादा गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है। वहीं समाजवादी पार्टी के नेता मोहन सिंह ने कहा था कि वह साधु हैं और उन्हें इस तरह की भाषा शोभा नहीं देती।

रामदेव के बयान पर संसद में काफी हंगामा हुआ है। समाजवादी पार्टी के सांसद शैलेन्द्र ने विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाने की मांग की है तो उधर, लालू प्रसाद यादव ने बाबा रामदेव को मेंटल केस बता डाला हालांकि उनकी पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और लालू यादव की राय से इत्तेफाक नहीं रखतीं। उनके मुताबिक रामदेव ने जो कहा वह सही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि स्वामी रामदेव ने छत्तीसगढ़ के दुर्ग शहर में भ्रष्टाचार और काले धन के खिलाफ अपनी यात्रा की शुरुआत करते हुए यह बयान दिया। उन्होंने कहा कि 543 रोगी हिन्दुस्तान चला रहे हैं। रामदेव ने इस मौके पर कहा कि देश की संसद को बचाने की जरूरत है। सांसदों पर योगगुरु रामदेव की टिप्पणी का अन्ना हजारे ने कुछ हद तक समर्थन किया है। अन्ना ने कहा कि रामदेव ने जो कहा वह भी एक सच्चाई है। उन्होंने कहा कि पार्टियां सिर्फ वोट की सोच रखकर ऐसे लोगों को टिकट दे देती हैं।