NDTV Khabar

बाबा रामदेव ने कहा, भारत पीओके का अविलंब अधिग्रहण करे

रामदेव ने कहा, ‘चूहे की औकात रखने वाला देश पाकिस्तान भारत जैसे शक्तिशाली देश को आंखे दिखाता रहता है.

536 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बाबा रामदेव ने कहा, भारत पीओके का अविलंब अधिग्रहण करे

योगगुरु बाबा रामदेव.

खास बातें

  1. रामदेव ने पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) को सारे विवाद का जड़ बताया
  2. चूहे की औकात रखने वाला देश पाकिस्तान आंखे दिखाता रहता है.
  3. भारत को पाकिस्तान के फन को कुचल डालना चाहिए.
मोतिहारी: योगगुरु बाबा रामदेव ने पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) को सारे विवाद का जड़ बताते हुए कहा कि भारत इसका अविलंब अधिग्रहण कर ले. पूर्वी चंपारण जिला मुख्यालय मोतिहारी में आयोजित तीन दिवसीय योग एवं ध्यान शिविर के समापन के बाद स्थानीय परिसदन में पत्रकारों से बात करते हुए रामदेव ने कहा, ‘पाकिस्तान के सारे अपराध की जड़ पाक अधिकृत कश्मीर है. भारत को चाहिए कि वह पीओके का अविलंब अधिग्रहण कर ले.’ 

रामदेव ने कहा, ‘चूहे की औकात रखने वाला देश पाकिस्तान भारत जैसे शक्तिशाली देश को आंखे दिखाता रहता है. भारत को पाकिस्तान के फन को कुचल डालना चाहिए. साथ ही पीओके के सारे आतंकवादी शिविरों को ध्वस्त कर देना चाहिए.’ उन्होंने भारत पाक सीमा पर आये दिन हो रहे खून खराबे के लिए दाउद इब्राहिम, अजहर मसूद तथा हाफिज सईद जैसे लोगों जिम्मेदार बताते हुए कहा कि इन्हें पकड़कर जिंदा या मुर्दा भारत को सौंप दिया जाना चाहिए. रामदेव ने पाकिस्तान की जनता की तारीफ करते हुए कहा कि वहां की जनता अमन पसंद और अच्छी है लेकिन वहां के कुछ तत्व खून खराबे में विश्वास करते हैं.

जम्मू कश्मीर में मानवाधिकार हनन को लेकर पूछे गए प्रश्न पर योग गुरु ने कहा कि यदि मानवाधिकार है तो भारतीय सेना का भी तो अपना मानवाधिकार है. उन्होंने बिहार में नीतीश कुमार सरकार द्वारा लागू की गयी शराबबंदी तारीफ करते हुए कहा कि यहां के स्कूलों में योग की शिक्षा लागू करना चाहिए, इससे बच्चों के बेहतर भविष्य होंगे.

रामदेव ने कहा कि इसी वर्ष पतंजलि द्वारा बिहार में गुड़, लिची, मधुमक्खी पालन एवं मखाने के उत्पादन से संबंधित पतंजलि प्रोसेसिंग इकाई की शुरुआत की जाएगी. इसके अलावा निकट भविष्य में पतंजलि द्वारा बिहार में गो संवर्धन का कार्य भी शुरू किया जाएगा. बिहारवासियों द्वारा दिए गये प्यार से अभिभूत योगगुरु ने कहा कि उन्हें बिहार की धरती पर आकर ऐसा लगता है कि पिछले जन्म में वे बिहार में ही पैदा हुए थे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement