NDTV Khabar

दुराचार की घटनाओं पर बोले बाबा रामदेव - लड़का-लड़की सलीके से रहें, नंगे घूमना आधुनिकता नहीं पशुता

दुराचार की बढ़ती घटनाओं पर बाबा रामदेव ने कहा-मैं खुलेपन का समर्थक हूं, खुद लंगोटी पहनता हूं, मगर ये जो अश्लीलता है,बहुत खतरनाक है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दुराचार की घटनाओं पर बोले बाबा रामदेव - लड़का-लड़की सलीके से रहें, नंगे घूमना आधुनिकता नहीं पशुता

एनडीटीवी युवा कॉन्क्लेव में बोलते बाबा रामदेव.

नई दिल्ली: बाबा रामदेव ने एनडीटीवी युवा कॉन्क्लेव में देश में बढ़ती दुराचार की घटनाओं पर चिंता व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि आज पूरी दुनिया में भारत की पहचान रेपिस्ट कंट्री के रूप में हो रही है, यह बहुत शर्मसार करने वाली बात है. हरियाणा में सीबीएसई टॉपर बेटी के साथ दुष्कर्म की घटना हुई. यह बहुत दुखद है. बाबा रामदेव ने कहा कि मैं एक चीज मैं और कहता हूं. भले ही लोग इसका विरोध करें, मैं खुलेपन का समर्थक हूं, खुद लंगोटी पहनता हूं, मगर ये जो अश्लीलता है, यह भी बहुत खतरनाक चीज है. लज्जा और शील का लिहाज करना चाहिए. सब लोग कहते हैं दुराचार बढ़ रहा है, आखिर यह रुकेगा कैसा. जब सदाचार बढ़ेगा तो दुराचार रुकेगा. यह तभी होगा जब लोग योग से जुड़ेंगे.
NDTV युवा कॉन्क्लेव : बाबा रामदेव क्या 2019 में बीजेपी के लिए कैंपेनिंग करेंगे, दिया ये जवाब

घटनाओं के पीछे आप नग्नता और लड़कियों के कपड़े को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं, यह तो कुछ नेताओं जैसा बयान हुआ, इस सवाल पर बाबा रामदेव ने कहा कि लड़की हो या लड़का सब सलीके से रहें. सलीके से न रहने पर क्या किसी को हिंसा का अधिकार मिल जाता है, इस सवाल पर बाबा रामदेव ने कहा कि मैं  किसी भी हिंसा का समर्थन नहीं कर सकता. मैं मॉडर्न लोगों के बीच रहता हूं, मैने दुनिया में कहीं नहीं देखा कि वहां लोग नंगे घूमते हों.  बाबा रामदेव ने कहा कि शहरों में रहने वाले कपड़े उतारते हैं तो कहते हैं देखो सिविलाइज्ड हो गया. वहीं आदिवासी बिना कपड़े के नंगे घूमते हैं तो कहते हैं देखो असभ्य है. बाबा रामदेव ने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या मॉडर्निटी(आधुनिकता) के नाम पर नंगे घूमने क्या जरूरी है. उन्होंने युवा कॉन्क्लेव में कहा कि योग छोड़ने के कारण ही हिंसा, झूठ, लूट-खसोट, व्यभिचार बढ़ रहा है. योग को जो अपनाएगा वह हिंसा नहीं करेगा. 
NDTV युवा कॉन्क्लेव : रामदेव बोले- इजाजत मिले तो मैं 35-40 रुपये प्रति लीटर में पेट्रोल बेचूं

सरकार को दूर करनी होगी महंगाई
महंगाई के सवाल पर बाबा रामदेव ने कहा, मैं या आप कहे या ना कहें पर मोदी सरकार को ये महंगाई कम करनी होगी. अगर ये महंगाई कम नहीं की तो ये आग उन्‍हें ले डूबेगी. उन्होंने कहा कि पहले मैं सक्रिय था, मगर अब नहीं. मैं अब सर्वदलीय और निर्दलीय हूं. मैं 2019 में मोदी सरकार का प्रचार नहीं करूंगा. उन्होंने कहा कि मैंने मोदी और सरकार को सुझाव दिया है कि 2019 से पहले तेल के दाम घटा लें. बाबा रामदेव ने कहा कि दंतकांति, केश कांति और एलोवेरा जेल आदि को वर्ल्ड वाइड मार्केट करेंगे. भारत के साथ-साथ अब विदेश में भी बाजार करने की तरफ है. अब पतंजलि पूरी दुनिया में धूम मचाएगा. 

टिप्पणियां
वीडियो-मैं खुलेपन का हिमायती हूं, मगर नग्नता जरूरी नहीं है : 'NDTV युवा' में रामदेव



 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement