NDTV Khabar

बाबा रामदेव बोले-2014 में संकट के समय मोदी का दिया था साथ, अब 2019 में रहूंगा राजनीति से दूर

बाबा रामदेव ने एक बार फिर साफ कर दिया है कि वह 2019 में बीजेपी के लिए कैंपेनिंग नहीं करेंगे. उन्होंने साफ कहा है कि 2019 के लोकसभा चुनावों में वो राजनीति से दूर रहेंगे.  

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बाबा रामदेव बोले-2014 में संकट के समय मोदी का दिया था साथ, अब 2019 में रहूंगा राजनीति से दूर

बाबा रामदेव की फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

बाबा रामदेव ने एक बार फिर साफ कर दिया है कि वह 2019 में बीजेपी के लिए कैंपेनिंग नहीं करेंगे. उन्होंने साफ कहा है कि 2019 के लोकसभा चुनावों में वो राजनीति से दूर रहेंगे.  2014 में उन्होंने खुल कर नरेंद्र मोदी का इसलिए साथ दिया था क्योंकि तब संकट का समय था जो अब नहीं है.इसलिए अब वो सर्वदलीय भी हैं और निर्दलीय भी. बाबा रामदेव ने कहा कि  मैं हमेशा राष्ट्र प्रथम के सिद्धांत पर कार्य करता हूं.मेरी राजनीतिक भूमिका यह सुनिश्चित करने के लिए सीमित है कि देश अच्छे लोगों द्वारा शासित है. मैंने खुद को राष्ट्र निर्माण, चरित्र निर्माण, शिक्षा, कृषि और स्वास्थ्य जैसे अन्य मुद्दों के लिए समर्पित किया है. इसलिए, मैं खुद को गैर-राजनीतिक, स्वतंत्र व्यक्ति के रूप में देखता हूं जो मां भारत की सेवा में है.

यह भी पढ़ें-योग और स्वदेशी का उद्धार करने के लिए सिर्फ बाबा रामदेव ने काम किया : अमित शाह


पीएम की आलोचना करना मौलिक अधिकार
हाल ही में बाबा रामदेव एनडीटीवी युवा कॉन्क्लेव में भी शिरकत किए थे. इस दौरान भी उन्होंने बीजेपी के लिए कैंपेनिंग करने की बात से इन्कार कर दिया था. बाबा रामदेव ने कहा था कि उन्होंने खुद को राजनीति से दूर कर लिया है. युवा कॉन्क्लेव में बोले थे- मैं सर्वदलीय भी हूं और निर्दलीय भी.  इस दौरान बाबा रामदेव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना करना लोगों को मौलिक अधिकार है. उन्होंने यह भी कहा कि पीएम मोदी कठिन मेहनत करते हैं. 

 


यह भी पढ़ें-NDTV युवा कॉन्क्लेव : रामदेव बोले- इजाजत मिले तो मैं 35-40 रुपये प्रति लीटर में पेट्रोल बेचूं​
टिप्पणियां

सरकार को कम करनी होगी महंगाई
युवा कॉन्क्लेव में महंगाई के सवाल पर बाबा रामदेव ने कहा था, मैं या आप कहे या ना कहें पर मोदी सरकार को ये महंगाई कम करनी होगी. अगर ये महंगाई कम नहीं की तो ये आग उन्‍हें ले डूबेगी. उन्होंने कहा कि पहले मैं सक्रिय था, मगर अब नहीं. मैं अब सर्वदलीय और निर्दलीय हूं. मैं 2019 में मोदी सरकार का प्रचार नहीं करूंगा. उन्होंने कहा कि मैंने मोदी और सरकार को सुझाव दिया है कि 2019 से पहले तेल के दाम घटा लें. बता दें कि हाल में केंद्र सरकार ने तेल के दाम पर टैक्स कम किए हैं.


वीडियो-एनडीटीवी से बाबा रामदेव ने बताईं गुरुकुल आचार्यकुलम की खासियतें 


 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement