यह ख़बर 22 अक्टूबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

बाबा रामदेव के भाई पर अपहरण का केस दर्ज

हरिद्वार:

योग गुरु बाबा रामदेव के भाई रामभरत पर हरिद्वार में अपहरण के साथ कई संगीन धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। हरिद्वार पुलिस ने पतंजली फेस-2 में छापेमारी कर कथित तौर पर किडनैप किए गए युवक को तो बरामद कर लिया है, लेकिन रामदेव का भाई राम भरत फरार होने में कामयाब रहा।

पुलिस के मुताबिक जिस युवक को किडनैप किया गया था, उसका नाम नितिन त्यागी है और उसका कसूर सिर्फ इतना था कि उसने रामदेव के साथ काम करना छोड़ खुद का काम शुरू कर दिया था।

इधर, रामदेव ने अपने भाई का बचाव करते हुए कहा कि यह मामला कांग्रेस के कथित 'डर्टी ट्रिक्स' विभाग के इशारे पर उत्तराखंड पुलिस का दुरूपयोग करते हुए कायम किया गया, ताकि उन्हें बदनाम किया जा सके।

उन्होंने दावा किया कि उनके भाई राम भरत पर जिस नितिन त्यागी के अपहरण और उसे बंधक बनाकर रखने का आरोप लगा है, वह हरिद्वार स्थित पतंजलि योग पीठ में चोरी करते पकड़ा गया था और पीठ के सुरक्षा कर्मियों ने उससे पूछताछ भी की थी, लेकिन पुलिस अपने कांग्रेसी आकाओं के इशारे पर झूठा प्रचार कर रही है कि राम भरत और अन्य लोगों ने त्यागी का अपहरण कर लिया और उसे पतंजलि योग पीठ पर छापा मारकर छुड़ाया गया। रामदेव ने एक सवाल पर कहा कि उनका भाई राम भरत फरार नहीं है और पुलिस ने उसे मामले में पूछताछ के लिये अब तक नहीं बुलाया है।

(इनपुट भाषा से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com