NDTV Khabar

... जब बाबा रामदेव सिर पर पगड़ी और हाथ में बाल्टी लेकर दुहने लगे गाय, देखें VIDEO

दवाओं और रीटेल प्रोडक्ट्स की सफलता के बाद योग गुरु बाबा रामदेव की पतंजलि अब डेयरी प्रोडक्ट्स की बिक्री शुरू करने जा रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
... जब बाबा रामदेव सिर पर पगड़ी और हाथ में बाल्टी लेकर दुहने लगे गाय, देखें VIDEO

बाबा रामदेव (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दवाओं और रीटेल प्रोडक्ट्स की सफलता के बाद योग गुरु बाबा रामदेव की पतंजलि अब डेयरी प्रोडक्ट्स की बिक्री शुरू करने जा रही है. दवाओं और रीटेल के बाजार में अपनी जोरदार उपस्थिति दर्ज कराने के बाद अब बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि डेयरी मार्केट में भी अन्य कंपनियों को टक्कर देने की तैयारी कर चुकी है. दरअसल, आज दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में बाबा रामदेव पतंजलि के डेयर उत्पादों को लॉन्च किया गया. हालांकि, इससे पहले वह खुद एक ग्वाले की तरह गाय का दूध निकालते दिखे. 

दरअसल, बाबा रामदेव पतंजलि के गाय के दूध की लॉन्चिंग से पहले खुद गाय का दूध निकाला. वीडियो में बाबा रामदेव गाय से दूध निकालते दिख रहे हैं. दिल्ली में पतंजलि डेयरी प्रोडक्ट्स की लॉन्चिंग से पहले ही बाबा रामदेव ने मीडिया के सामने गाय से दूध निकाला. बता दें कि जिसके बाद पतंजलि का दूध, दही, छाछ, पनीर बाज़ार में उपलब्ध होगा. इतना ही नहीं, पतंजलि दूध दो रुपये सस्ता होगा. बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि का दूध मार्केट से न सिर्फ सस्ता होगा, बल्कि बेहतर भी होगा.  भारतीय स्टेट बैंक सबसे बड़ा 'देशभक्त' ब्रांड, इसके बाद टाटा मोटर्स, पतंजलि का स्थान

बता दें कि इससे पहले बाबा रामदेव के प्रवक्ता ने कहा कि 'कंपनी साल 2018 में पतंजलि के बड़े अभियान समर्थ भारत स्वस्थ भारत के अंतर्गत बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्णा आज दिल्ली में गाय का दूध, दही, छाछ, पनीर को लांच करेंगे. साथ ही पतंजलि के उत्पाद दिव्यजल, यूरिया रहित पशु आहार दुग्धामृत और सौर उर्जा के उपकरणों की प्रदर्शनी देखेंगे.

वर्ष2018 में #पतंजलि के बड़े अभियान #समर्थभारतस्वस्थभारत के अंतर्गत पूज्य @yogrishiramdev@Ach_Balkrishna कल दिल्ली में गाय का दूध, दही, छाछ, पनीर को लांच करेंगे। साथ ही पतंजलि के उत्पाद #दिव्यजल, यूरिया रहित पशु आहार #दुग्धामृत और सौर उर्जा के उपकरणों की प्रदर्शनी देखेंगे @ANIpic.twitter.com/5sWM0fumYi

— Tijarawala SK (@tijarawala) September 12, 2018

इससे पहले टेलीकॉम फील्ड में भी अपनी पैठ बनाने को लेकर पतंजलि घोषणा कर चुकी है. योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड किम्भो ऐप्प लाने की धोषणा कर चुकी है. हालांकि, पतंजलि Facebook के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेंजिग ऐप WhatsApp से मुकाबले के लिए Kimbho ऐप को लॉन्च करना था. लेकिन किंभो ऐप का लॉन्च टल गया. 

पतंजलि ने रुचि सोया के लिए अडानी की बोली पर जताई आपत्ति

टिप्पणियां
पतंजलि आयुर्वेद के प्रबंध निर्देशक आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि इंस्टेंट मैसेजिंग Kimbho App के लॉन्च की नई तारीख की घोषणा जल्द की जाएगी. आचार्य बालकृष्ण ने सोमवार को ट्वीट करते हुए कहा कि किंभो ऐप को सुरक्षित, सरल और सिक्योर बनाने के लिए ट्रायल, रिव्यू और अपग्रेडेशन पर काम चल रहा है.

VIDEO: CM योगी ने मनाया 'योगगुरु' को, यूपी में ही रहेगा पतंजलि फूड पार्क


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement