बाबरी मस्जिद मामले के मुख्‍य मुद्दई हाशिम अंसारी अस्‍पताल में भर्ती, हालत गंभीर

बाबरी मस्जिद मामले के मुख्‍य मुद्दई हाशिम अंसारी अस्‍पताल में भर्ती, हालत गंभीर

हाशिम अंसारी (फाइल फोटो)

अयोध्या/लखनऊ:

बाबरी मस्जिद मामले के मुख्य मुद्दई हाशिम अंसारी को सीने में तेज दर्द होने पर गंभीर हालत में शनिवार सुबह फैजाबाद के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालत में सुधार न होने पर डॉक्टरों ने उन्हें लखनऊ के लिए रैफर कर दिया। लखनऊ में उन्हें किंग जॉर्ज मेडिकल विश्वविद्यालय (केजीएमयू) के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। केजीएमयू के उप चिकित्सा अधीक्षक डॉ. वेदप्रकाश ने बताया कि अंसारी को आईसीयू में रखा गया है। उनके सीने में संक्रमण है। इलाज चल रहा है।

Newsbeep

नाश्‍ता करने के बाद हुआ सीने में दर्द
हाशिम की उम्र इस समय लगभग 92 साल है। शनिवार सुबह नाश्ता करने के बाद उनके सीने में अचानक तेज दर्द हुआ। इसके बाद सुरक्षाकर्मी और घर के लोगों ने उन्हें पास के श्रीराम चिकित्सालय में भर्ती कराया। हालत गंभीर होने पर उन्हें फैजाबाद जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया। इसके बाद भी जब सुधार नहीं हुआ तो लखनऊ के लिए रेफर कर दिया गया।
हाशिम के बेटे इकबाल अंसारी के मुताबिक, उनके पिता हाशिम अंसारी को दिल की बीमारी के चलते करीब छह महीने पहले लखनऊ के लॉरी हॉस्पिटल में इलाज कराया गया था। इसके बाद से उन्हें नियमित रूप से दवाएं दी जा रही थीं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


लखनऊ रैफर किया गया
शनिवार सुबह अचानक फिर से उनके सीने में तेज दर्द उठा। इसके बाद उन्हें फैजाबाद के जिला अस्पताल में लाया गया और हालत गंभीर होने लखनऊ रेफर कर दिया गया। इससे पहले, फैजाबाद जिला अस्पताल के चिकित्सकों ने बताया कि हाशिम के सीने में इन्फेक्शन और कंजेशन है। पहले ही इनके दिल में पेसमेकर लगाया गया था, लेकिन ईसीजी की रिपोर्ट में लेफ्ट वंडर ब्रांच में ब्लॉकेज का संकेत मिला है और शुरुआती जांच में पेसमेकर में भी गड़बड़ी नजर आई है।