यह ख़बर 03 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

कुशवाहा 10 दिन के लिए सीबीआई रिमांड पर भेजे गए

खास बातें

  • बीजेपी ने आरोप लगाया कि सीबीआई इस मामले में कांग्रेस के इशारे पर काम कर रही है। वहीं कांग्रेस ने कहा है कि कुशवाहा की गिरफ्तारी तो होनी ही थी।
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा को 10 दिन यानी 13 मार्च तक के लिए सीबीआई रिमांड पर भेज दिया गया है। शनिवार को सीबीआई ने कुशवाहा और विधान परिषद के सदस्य राम प्रसाद जायसवाल को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था।

इन दोनों को राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन यानी एनआरएचएम योजना के तहत जिला अस्पतालों को आवंटित पैसे के गलत इस्तेमाल के मामले में गिरफ्तार किया गया है। कुशवाहा पर पहले से ही सीबीआई ने अपनी जांच के दौरान इस मामले में कई केस दर्ज किए थे। यूपी में चुनावों से ठीक पहले मायावती ने उन्हें पार्टी से निकाल दिया था, जिसके बाद वह बीजेपी में शामिल हो गए थे।

बाबू सिंह कुशवाहा की गिरफ्तारी के बाद इस मुद्दे को लेकर सियासत भी तेज हो गई है। कल यूपी में आखिरी चरण के मतदान के पूरा होते ही सीबीआई ने कुशवाहा को गिरफ्तार कर लिया। बीजेपी ने कहा है कि कुशवाहा को चुनाव के दौरान गिरफ्तार करने से कांग्रेस को डर था कि इससे बीजेपी को फायदा मिल सकता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीजेपी ने आरोप लगाया कि सीबीआई इस मामले में कांग्रेस के इशारे पर काम कर रही है। वहीं कांग्रेस ने कहा है कि इस मामले में कुशवाहा की गिरफ्तारी तो होनी ही थी। कांग्रेस ने कहा कि यह मात्र संयोग है कि गिरफ्तारी मतदान के आखिरी दिन हुई।