NDTV Khabar

खराब मौसम के चलते उड़ान का रुख बदला; यात्री ने पीएम मोदी को ट्वीट कर दिया हाईजैक, मचा हड़कंप

354 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
खराब मौसम के चलते उड़ान का रुख बदला; यात्री ने पीएम मोदी को ट्वीट कर दिया हाईजैक, मचा हड़कंप

विमान अपहरण की आशंका का ट्वीट करने वाले यात्री को सुरक्षा एजेंसियों ने जयपुर में विमान से उतार लिया.

खास बातें

  1. जेट एयरवेज के यात्री ने प्रधानमंत्री "अपहरण" के बारे में ट्वीट किया
  2. खराब मौसम के कारण मुंबई-दिल्ली उड़ान को जयपुर भेजा गया था
  3. जयपुर हवाई अड्डे पर यात्री को उतार लिया गया, पूछताछ जारी
जयपुर: जेट एयरवेज के विमान में यात्रा कर रहे एक यात्री ने गुरुवार को बखेड़ा खड़ा कर दिया. नाटकीय घटनाक्रम में इस यात्री ने ट्वीट करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया कि विमान का अपहरण कर लिया गया है. मुंबई से दिल्ली जा रही जेट एयरवेज की उड़ान संख्या 9 डब्लू 355 में सवार एक यात्री द्वारा प्रधानमंत्री के ट्विटर हैंडल पर किए गए झूठे ट्वीट से जयपुर के सांगानेर हवाईअड्डे पर हड़कंप मच गया. उसने ट्वीट किया था कि उसे ऐसा लगता है कि विमान का अपहरण कर लिया गया है. विमान के जयपुर पहुंचने पर सीआईएएफ ने उस यात्री को विमान से उतार लिया. विमान को जांच के बाद दिल्ली रवाना कर दिया गया. विमान में चालक दल के सदस्यों सहित करीब 150 यात्री थे.

सांगानेर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के कार्यवाहक निदेशक एमपी बंसल के मुताबिक दिल्ली में अत्यधिक विमानों की आवाजाही के कारण वहां पहुंचे कई विमानों को जगह की कमी के चलते जयपुर के सांगानेर हवाईअड्डे के लिए डायवर्ट गया था. जिन विमानों को जयपुर की ओर डायवर्ट किया गया, उनमें एक विमान जेट एयरवेज का 9 डब्लू 355 भी था. विमान में यात्री नितिन वर्मा भी सवार था. उसने उक्त ट्वीट किया था. वह मुंबई से दिल्ली जा रहा था.

बंसल ने बताया कि नितिन वर्मा ने विमान को लेकर प्रधानमंत्री के ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया, ‘‘मैं जेट एयरवेज के विमान संख्या 9 डब्लू 355 में पिछले तीन घंटे से हूं, मुझे ऐसा लगता है कि विमान का अपहरण कर लिया गया है. इस ट्वीट की सूचना हवाई अड्डा प्रशासन को मिलते ही सांगानेर हवाईअड्डे पर सीआईएएफ, पुलिस और हवाईअड्डा प्रशासन सतर्क हो गया. विमान के हवाईअड्डे पर पहुंचते ही नितिन वर्मा को उतारकर सीआईएसएफ को सौंप दिया गया. विमान को जांच के बाद दिल्ली के लिए रवाना कर दिया गया.

यह भी पढ़ें - दिल्ली में बदलता रहा मौसम का मिजाज, हवाईअड्डे पर 12 विमानों का रुख मोड़ा गया

बंसल ने बताया कि सीआईएएफ और स्थानीय पुलिस नितिन वर्मा से पूछताछ कर रही है. नितिन वर्मा महाराष्ट्र का निवासी है और गुरुग्राम में नौकरी करता है. फिलहाल दोषी यात्री पर की गई कार्रवाई की जानकारी नहीं मिल सकी है.
(इनपुट एजेंसियों से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement