यह ख़बर 16 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

बाल ठाकरे की हालत में सुधार, लेकिन अभी स्थिति नाजुक

खास बातें

  • शिवसेना सुप्रीमो बाल ठाकरे की स्थिति में सुधार हो रहा है, लेकिन उनकी स्थिति अभी भी नाजुक बनी हुई है। चिकित्सक के मुताबिक, काफी हद तक स्थिति अपरिवर्तित ही है।
मुंबई:

शिवसेना सुप्रीमो बाल ठाकरे की स्थिति में सुधार हो रहा है, लेकिन उनकी स्थिति अभी भी गंभीर बनी हुई है। इस बीमार नेता के आवास ‘‘मातोश्री’’ के बाहर सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं और उनके समर्थकों का जमावड़ा लगा हुआ है।

वरिष्ठ शिवसेना नेता और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मनोहर जोशी ने उपनगर बांद्रा में स्थित ठाकरे के आवास के बाहर मीडिया को बताया, लोगों की दुआओं के कारण ही बाला साहब की स्थिति में हर दिन सुधार हो रहा है हालांकि बुधवार की रात ठाकरे की स्थिति बिगड़ने के बाद से अभी तक कोई मेडिकल बुलेटिन जारी नहीं किया गया। उनका उपचार कर रहे एक चिकित्सक ने बताया कि काफी हद तक स्थिति अपरिवर्तित ही है। उनकी स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है। उन्होंने ठाकरे के बारे में और जानकारी देने से इनकार कर दिया। ऐसा कहा जा रहा है कि उन्हें सांस की समस्या है और उन्हें ऑक्सीजन पर रखा गया है। 86 वर्षीय नेता की हालत में सुधार देखने के बाद गुरुवार को उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली से हटा लिया गया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दूसरी बार ठाकरे की स्थिति तेजी से बिगड़ने के बाद उनके पुत्र और शिवसेना के कार्यकारी अध्यक्ष उद्धव ने पिछली रात को पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के दौरान भी उनके स्वास्थ्य के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी थी। उन्होंने कहा था, गुरुवार से शिवसेना प्रमुख की स्थिति स्थिर बनी हुई है। मैंने कल यही कहा था और आज फिर कहूंगा कि मैंने उम्मीद नहीं छोड़ी है और आपको भी उम्मीद नहीं छोड़नी चाहिए क्योंकि हम सभी इस जुझारू नेता के जुझारू सैनिक हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि ‘जो भी चिकित्सा संभव है वह की जा रही है।