यह ख़बर 28 मई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

यूपी : दो लड़कियों को ‘सामूहिक बलात्कार’ के बाद फांसी पर लटकाया

बदायूं:

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में हुई एक लोमहषर्क वारदात में दो बहनों को कथित रूप से सामूहिक बलात्कार के बाद फांसी पर लटका दिया गया। घटना से आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाकर पूरे थाने को निलम्बित करने की मांग करते हुए रास्ता जाम किया।

इस मामले में एक आरोपी सिपाही को निलम्बित कर दिया गया है।

प्रभारी जिलाधिकारी उदयराज सिंह ने बताया कि उसहैत थाना क्षेत्र के कटरा गांव में दलित जाति की 14 तथा 15 साल की लड़कियां रात शौच करने के लिए गांव के बाहर गई थीं। दोनों चचेरी बहनों के घर न लौटने पर परिजनों ने रातभर उनकी तलाश की। आज सुबह एक बाग में आम के पेड़ की एक ही डाली पर फांसी से दोनों लड़कियों के शव लटके पाए गए।

उन्होंने बताया कि इस मामले में कटरा चौकी में तैनात सिपाही सर्वेश यादव समेत चार लोगों पर बलात्कार के बाद हत्या का आरोप लगाया गया है। उनमें से पप्पू नामक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया है और आरोपी सिपाही को निलम्बित कर दिया गया है। वह तथा दो अन्य आरोपी अभी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं।

सिंह ने बताया कि ग्रामीणों ने उसहैत-लिलवां मार्ग पर रास्ता जाम कर दिया। उनकी मांग थी कि उसहैत थाने के सभी पुलिसकर्मियों को निलम्बित किया जाए और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव खुद मौके पर आएं, लेकिन अधिकारियों के समझाने-बुझाने और आरोपियों पर सख्त कार्रवाई करने के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने पुलिस को शव ले जाने दिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मृत लड़कियों के परिजनों का आरोप है कि आरोपियों ने दोनों लड़कियों को सामूहिक बलात्कार के बाद फांसी पर लटका दिया। उनका कहना है कि वे लड़कियों के गुम होने की शिकायत लेकर कटरा चौकी पहुंचे थे। वहां तैनात सिपाही सर्वेश यादव ने पहले तो कोई कार्रवाई नहीं की, लेकिन फिर उसने पप्पू और बृजेश नामक आरोपियों को पकड़ा, मगर थोड़ी ही देर बाद दोनों को छोड़ दिया। बाद में उसी ने बताया कि दोनों लड़कियां बाग में फांसी से लटकी हुई हैं। पुलिस अधीक्षक (नगर) मानसिंह चौहान ने बलात्कार की संभावना से इनकार नहीं किया, लेकिन कहा कि इस बारे में पुख्ता तौर पर कोई बात पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही कही जा सकती है। उन्होंने बताया कि जाम खुलवा दिया गया है। परिजनों की तहरीर पर कार्रवाई की जाएगी।