बेंगलुरु : बिलखती मां को वापस मिला अपहृत नवजात बेटा

बेंगलुरु : बिलखती मां को वापस मिला अपहृत नवजात बेटा

नवजात बच्चे को साथ फरीदा।

बेंगलुरु:

25 साल की फरीदा की सूनी गोद एक बार फिर हरी हो गई। बेंगलुरु पुलिस की कोशिश रंग लाई। तीन दिन पहले अपहृत हुए अपने नवजात बेटे को वापस पाकर वह फूली नहीं समां रही है।

230 किलोमीटर दूर शिवमोग्गा में मिला बच्चा
बेंगलुरु पुलिस ने  4 अक्टूबर को अपहृत हुए उसके बेटे को शहर से करीब 230 किलोमीटर दूर शिवमोग्गा में ढूंढ निकाला। फौरन एक मजिस्ट्रेट की निगरानी में कानूनी कार्रवाई पूरी करने के बाद एक विशेष एम्बुलेंस से शिशु को बेंगलुरु लाया गया। यहां जरूरी मेडिकल टेस्ट के बाद उसे उसकी मां फरीदा को सौंप दिया गया। बच्चे को अस्पताल से अगवा करने वाली महिला ज़ुबीना फिलहाल फरार है। बेंगलुरु से शिशु को अगवा करने के बाद जुबीना उसे शिवमोगा अपने भाई के पास ले गई थी। पुलिस को बच्चा वहीं मिला।

अपह्रत बच्चा जिसे पुलिस ने ढूंढ निकाला।

सीसीटीवी फुटेज से मिले सुराग
अब सवाल यह उठता है कि पुलिस उस तक पहुंची कैसे। अपहरण के वक्त सीसी टीवी फुटेज में ज़ुबीना की तस्वीर कैद हो गई थी। उसके साथ एक पुरुष भी दिख रहा था। पुलिस ने सीसी टीवी ग्रैब अस्पताल के आसपास सक्रिय भिखमंगों को दिखाया। यहां मासूम बच्चों से भीख मंगवाने वाले गिरोह काफी सक्रिय हैं। मुखबिरों ने भी अच्छा काम किया नतीजा यह हुआ कि पुलिस को ज़ुबीना का पता चल गया। उसे तलाशती हुई जब पुलिस शिवमोग्गा पहुंची तो उसका भाई घर पर मिला और तभी बच्चे के रोने की आवाज आई। इस तरह पुलिस को सफलता मिल गई।

सीसीटीवी फुटेज
अपहरण करने की आरोपी जुबीना
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बच्चे की मां से दोस्ती करके कर लिया अपहरण
फरीदा अपने बच्चे को 4 अक्टूबर को बोरिंग हॉस्पिटल के आईसीयू के बाहर दूध पिला रही थी, तभी वहां आरोपी महिला जुबीना पहुंची। उसने फरीदा से दोस्ती की और थोड़ी देर में उसके बच्चे के साथ खेलने लगी। जैसे ही उसे मौका मिला वह फरीदा के बच्चे को लेकर चम्पत हो गई।