NDTV Khabar

मुंबई और लातेहार से लाखों के नए-पुराने नोट बरामद, बैंक मैनेजर भी गिरफ्तार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई और लातेहार से लाखों के नए-पुराने नोट बरामद, बैंक मैनेजर भी गिरफ्तार

प्रतीकात्मक चित्र

खास बातें

  1. लातेहार में माओवादी नेता के नोट जमा करता बैंक मैनेजर गिरफ्तार
  2. मुंबई हवाई अड्डे पर दूसरों के पैसों को ले जाता यात्री गिरफ्तार
  3. दोनों जगहों से लाखों रुपये के नए और पुराने बरामद किए गए
नई दिल्ली:

पुलिस की कार्रवाई में अलग-अलग स्थानों से बड़ी मात्रा में पुराने और नए नोट बरामद हुए हैं. इस कार्रवाई में एक बैंक प्रबंधक को गिरफ्तार किया गया है.

पहली घटना झारखंड के लातेहार की है. यहां पुलिस ने बालूमठ इलाके के एक बैंक पर छापामार कर बंद हो चुके नोटों में तीन लाख रुपये सहित 15 लाख रुपये जब्त किए.

पुलिस अधीक्षक अनूप बिर्थेरे ने बताया कि सूचना थी कि भाकपा के स्वयंभू जोनल कमांडर छोटू खेरवर अपनी पत्नी के खाते में पुराने नोट जमा करने आया था. इस काम में शाखा प्रबंधक चंदन कुमार ने उसका साथ दिया.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि खेरवर उर्फ सुजीत खेरवर से कथित तौर पर पुराने नोटों में 15 लाख रुपये मिले और उसने 64 किस्तों में 12 लाख रुपये ललिता के खाते में जमा करा दिए जबकि 3 लाख अभी जमा कराए जाने थे. पुलिस ने छापा मार कर पूरी राशि को जब्त कर लिया गया है और बैंक प्रबंधक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

दूसरी घटना मुंबई की है. यहां हवाई अड्डे पर दुबई जा रहे यात्री के पास से नए नोटों में 28 लाख रुपये जब्त किए गए.
यात्री की पहचान अशरफ वीतिल के तौर पर हुई है. उसे जब सीमा शुल्क हवाई खुफिया इकाई के अधिकारियों ने रोका तब वह दुबई जाने वाली जेट एयरवेज की उड़ान में चढ़ने वाला था.


टिप्पणियां

जांच अधिकारी ने बताया कि अशरफ के बैग की जांच की गई तो उसमें से 2,000 रुपये के नोटो में 28 लाख रुपये की नकदी मिली. रुपयों को एक जींस की पैंट के अंदर छिपाकर रखा गया था जिसके ऊपर घरेलू सामान रखा गया था.

पूछताछ में यात्री ने बताया कि नकदी सिद्दीकी नाम के आदमी की है और वह इसे देश से बाहर 20,000 रुपये और दुबई के मुफ्त हवाई टिकट की एवज में ले जा रहा था. अधिकारी ने बताया कि सिद्दीकी हवाई अड्डे आया था लेकिन इसका एहसास होने के बाद मौके से भाग गया.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement