NDTV Khabar

बैंक अधिकारियों ने कहा, नकदी की आपूर्ति सुधरी, संकट कायम

हालांकि, बैंक अधिकारियों का कहना है कि स्थिति जल्द सामान्य हो जाएगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बैंक अधिकारियों ने कहा, नकदी की आपूर्ति सुधरी, संकट कायम

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: देश के कई हिस्सों में जारी नकदी संकट के बीच बैंक अधिकारियों का कहना है कि बैंक शाखाओं और एटीएम को नकदी की आपूर्ति सुधरी है , लेकिन इसके बावजूद प्रणाली में नकदी संकट अभी पूरी तरह समाप्त नहीं हो पाया है. हालांकि, बैंक अधिकारियों का कहना है कि स्थिति जल्द सामान्य हो जाएगी. अधिकारियों के अनुसार बैंकों द्वारा एटीएम में नकदी डालने पर नजर रखी जा रही है जिससे उपभोक्ताओं को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े. एक वरिष्ठ बैंक अधिकारी ने अपना नाम न छापने की शर्त पर बताया कि प्रणाली में नकदी की कमी अभी बनी हुई है.

यह भी पढ़ें: देश में नोटों की कमी के बीच अब RBI गवर्नर को हटाने की उठी मांग

वहीं भारतीय स्टेट बैंक के एक अधिकारी ने कहा कि हमने देशभर में अपने पीओएस टर्मिनलों से मुफ्त में निकासी की सुविधा दी है. बैंक ने ग्राहकों को पैसा निकालने के लिए एक और विकल्प दिया है. हमें उम्मीद है कि एटीएम में नकदी की कमी की समस्या जल्द खत्म होगी हो जाएगी. जबकि केनरा बैंक के एक अधिकारी ने कहा कि कर्नाटक में पिछले दो - तीन दिन में स्थिति सुधरी है। कर्नाटक में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने हैं. उन्होंने कहा कि किसी अन्य बैंक की तुलना में एटीएम से नकदी निकासी के मामले में हमारी स्थिति बेहतर है.

टिप्पणियां
VIDEO: कई राज्यों में जारी है कैश की किल्लत.


हमें उम्मीद है कि इसी सप्ताह स्थिति सामान्य हो जाएगी. एक अन्य अधिकारी का कहना था कि बैंकिंग प्रणाली से निकलने वाले 2,000 के नोटों का एक बड़ा हिस्सा जमाओं के रूप में वापस नहीं आ रहा है.  (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement